बर्थडे स्पेशल: 'विक्की डोनर' आयुष्मान खुराना असल जिंदगी में भी कर चुके हैं स्पर्म डोनेट, जानिए ऐसे ही कम सुने किस्से

By मेघना वर्मा | Published: September 14, 2018 07:17 AM2018-09-14T07:17:32+5:302018-09-14T07:17:32+5:30

Happy Birthday Ayushman Khurana:आयुष्मान खुराना का जन्म 14 सितंबर 1984 को चंडीगढ़ में हुआ था। उनके पिता बी खुराना जाने-माने एस्ट्रोलॉजर हैं और मां एक हाउस वाइफ।

Birthday Special: Know Ayushman Khurana filmy journy, biography | बर्थडे स्पेशल: 'विक्की डोनर' आयुष्मान खुराना असल जिंदगी में भी कर चुके हैं स्पर्म डोनेट, जानिए ऐसे ही कम सुने किस्से

आयुष्मान खुराना की फाइल फोटो

बॉलीवुड में अपनी चुनिंदा फिल्मों और अपनी बेहतरीन आवाज के लिए पहचाने जाने वाले आयुष्मान खुराना आज किसी पहचान के मोहताज नहीं । बॉलीवुड में बिना किसी गॉडफादर के आयुष्मान ने खुद की अलग जगह बनाई है। विक्की डोनर फिल्म से लोगों के दिलों में घर करने वाले आयुष्मान के जन्मदिन पर उनकी जिंदगी से जुड़े ऐसे ही कुछ कम सुनी बातें आज हम आपको बताने जा रहे हैं। 

आयुष्मान का जन्म 14 सितंबर 1984 को चड़ीगढ़ में हुआ था। उनके पिता बी खुराना जाने-माने एस्ट्रोलॉजर हैं और मां एक हाउस वाइफ। बचपन से ही आयुष्मान को फिल्मों और थिएटर का शौक था। पंजाब यूनिवर्सिटी से पढ़ाई पूरी करने के बाद उनका रुझान संगीत की तरफ भी हो गया था। यंग एज से ही आयुष्मान थिएटर करने लगे थे। 5 साल थिएटर करने के बाद आयुष्मान को टीवी पर सबसे पहला ब्रेक मिला।

View this post on Instagram

चैनल वी के एक रिएलिटी शो के लिए उन्हें सबसे यंगेस्ट कन्टेस्टेंट का अवॉर्ड भी मिला। 2004 में उन्होंने एमटीवी रोडीज में भी भाग लिया जिसके वो विजेता भी रहे। एक रेडियो जॉकी से अपने करियर की शुरुआत करने वाले आयुष्मान का शो बिग चाय, मान ना मान मैं तेरा आयुष्मान भी चल निकला। इसके लिए भी आयुष्मान को बेस्ट आरजे का अवॉर्ड मिला। 

हटके करते हैं फिल्म

बॉलीवुड में आयुष्मान को पहला ब्रेक मिला शूजीत सरकार की फिल्म विक्की डोनर से मिला। ये फिल्म ना सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर हिट रही बल्कि इसके लिए आयुष्मान को बेस्ट डेब्यू के खिताब से भी नवाजा गया। यही से सिलसिला शुरू हुआ आयुष्मान के बॉलीवुड सफर का।

View this post on Instagram

इस फिल्म के बाद आयुष्मान एक के बाद एक नई और कुछ हट के फिल्म में नजर आए। नौटंकीसाला, बेवकूफियां, हवाईजादा और दम लगा के हईशा जैसी फिल्मों में आयुष्मान के किरादार की सराहना हुई। 

रियल लाइफ में भी किया है स्पर्म डोनेट

विक्की डोनर फिल्म में आयुष्मान खुराना ने एक स्पर्म डोनर की भूमिका निभाई है मगर शायद कम लोग ही जानते हैं कि विक्की ने असर जिंदगी में भी स्पर्म डोनेट किया है। जी हां मीडिया को दिए अपने एक इंटरव्यू में आयुष्मान ने खुद इस बात को स्वीकार किया है।

View this post on Instagram

जब उनसे पूछा गया की उनके घरवालों को इस बारे में पता था तो उन्होंने बताया कि पिता को मैंने बताया था और उन्होंने ही मां को भी बताया मगर ये बात उन्हें समझाना मुश्किल थी। 

थिएटर से आरजे, आरजे से वीजे, वीजे से होस्ट और उसके बाद बॉलीवुड तक का सफर आयुष्मान का काफी उतार-चढ़ाव भरा भी रहा। सफलताओं के इन सीढ़ियों की श्रृंखला में आयुष्मान को कुछ हठ के स्क्रीप्ट चुनने के लिए भी जाना जाता है। उनकी आगामी फिल्में बधाई हो और अंधाधुन्ध भी कुछ अलग और कुछ नया लेकर लोगों के सामने आएगी। 

English summary :
Happy Birthday Ayushman Khurana: Ayushman was born on 14 September 1984 in Chandigarh. His father B. Khurana is a well known astrologers and mother is a Housewife. From childhood, Ayushman hobbies of acting and theater.


Web Title: Birthday Special: Know Ayushman Khurana filmy journy, biography

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे