भावेश जोशी सुपरहीरो म्यूजिक रिव्यूः अमित त्रिवेदी ने बनाए हैं शानदार गाने

By खबरीलाल जनार्दन | Published: May 28, 2018 12:57 PM2018-05-28T12:57:04+5:302018-05-28T13:02:31+5:30

विक्रमादित्य मोटवानी की फिल्मों में गाने कहानी के अनुरूप होते हैं। भावेश जोशी के गाने सुनकर यही अहसास हो रहा है।

Bhavesh Joshi Superhero Music Review Amit Trivedi Harshvardhan Kapoor | भावेश जोशी सुपरहीरो म्यूजिक रिव्यूः अमित त्रिवेदी ने बनाए हैं शानदार गाने

भावेश जोशी सुपरहीरो म्यूजिक रिव्यूः अमित त्रिवेदी ने बनाए हैं शानदार गाने

भावेश जोशी सुपरहीरो म्यूजिक ****
म्यूजिक रेटिंगः
4/5
म्यूजिक डायरेक्टरः अमित त्रिवेदी
डायरेक्टरः विक्रमादित्य मोटवानी

'उड़ान' में टीन-एज और बच्चों पर शानदार फिल्म बना चुके डायरेक्‍टर विक्रमादित्य मोटवानी अब भावेश जोशी सुपरहीरो लेकर आ रहे हैं। ट्रेलर से यह पूरी तरह से हॉलीवुड सुपरहीरो फिल्मों का भारतीय रूपांतर  लगी। अब इसका म्यूजिक एल्बम रिलीज हुआ है। फिल्म के संगीतकार 'चिल्लर पार्टी' में बच्चों की फिल्मों में म्यूजिक दे चुके और देव-डी, वेक अप सिड में टीन-एज की कहानियों में शानदार गाने दे चुके 'रांझण दे यार बुलया' फेम गायक-संगीतकार अमित त्रिवेदी हैं। म्यूजिक एल्बम में चार गाने हैं। इसमें पॉपुलर विधा के चारों तरह के गाने अमित रखे हैं। इसमें तेज रैप भी है, शांत सूफी गाना भी है। अमित ने खुद एक गाना गाया भी है।

हम हैं इंसाफः यह गाना फिल्म सुपरहीरो थीम पर एक रैप है। इसे बाबू और नाइजी ने गाया है। आने वाले दिनों में आपको स्कूल-कॉलेजों में आप बच्चों को इस पर डांस करते देखा जा सकता है। अमित को मुख्यधारा के रैप अंदाज में रखा है।

च्यवनप्राशः दिव्य कुमार की सुरमई आवाज का बॉलीवुड उचित उपयोग नहीं कर पा रहा है। भावेश जोशी सुपरहीरो में दिव्य कुमार को तेरे चुम्मे में च्यवनप्राश है गाना मिला है। संगीतकार अमित त्रिवेदी और फिल्म के डायरेक्टर विक्रमादित्य मोटवानी इस गाने को सुपरहीरो के शरारती लहजे को दिखाने के लिए रखा है। लेकिन गाना उस स्केल पर मनोरंजन नहीं करता।

अगर आप नहीं देख पाए मूवी 'सोनू के टीटू की स्वीटी' तो फिर से देख सकते हैं इस दिन

तफरीः तफरी को संगीतकार अमित त्रिवेदी ने खुद गाया है। गाने का मूड दिल को समझाने वाला है। इसको गाने वाला किरदार खुद को तफरी करने के लिए समझा रहा है। इस मूड के गाने में अमित की आवाज और उनका संगीत दोनों सटीक बैठ रहे हैं।

कसम खा लीः पापोन की सधी हुई आवाज में इस सूफियाने गाने में अमित के संगीत अलग से तारीफ करनी पड़ेगी। उन्होंने मुखड़े-अंतरे के बीच की जगहों पर वाद्ययंत्रों से अच्छा कंपोजीशन बनाया है। इसमें पापोन ने अपनी जादूई आवाज दे कमाल दिखाया है।

सुपरहीरो फार्मूला हॉलीवुड फिल्मों से आया है। उनमें गाने की गुंजाइश कम होती है। लेकिन बॉलीवुड फिल्में बगैर गीत-संगीत के अधूरी रहती हैं। ऐसे में अमित ने बेहतर संगीत बनाया है। हालांकि‌ इनमें कोई भी गाना ऐसा नहीं है जो लोगों के जुबान पर चढ़ेगा और लंबी दूरी तय करेगा।

Web Title: Bhavesh Joshi Superhero Music Review Amit Trivedi Harshvardhan Kapoor

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे