किसी के बॉयकॉट करने से मेरी जिंदगी नहीं खत्म हो जाएगी.. करो बॉयकॉट, बोले अनुराग कश्यप- किसी भी देश में जाकर...

By अनिल शर्मा | Published: August 22, 2022 02:35 PM2022-08-22T14:35:28+5:302022-08-22T14:58:36+5:30

अनुराग कश्यप ने कहा कि जब ये बॉयकॉट ट्रेंड में नहीं था तब मेरी फिल्म देखने थिएटर में नहीं जाते थे। मेरी 'ब्लैक फ्राइडे' से लेकर 'पांच' तक बॉयकॉट हुई। पांच तो रिलीज ही नहीं हुई आजतक।

Anurag Kashyap react on Boycotting bollywood film said someone will not end my life | किसी के बॉयकॉट करने से मेरी जिंदगी नहीं खत्म हो जाएगी.. करो बॉयकॉट, बोले अनुराग कश्यप- किसी भी देश में जाकर...

किसी के बॉयकॉट करने से मेरी जिंदगी नहीं खत्म हो जाएगी.. करो बॉयकॉट, बोले अनुराग कश्यप- किसी भी देश में जाकर...

Highlightsकिसी को कोई हक नहीं बनता ये कहने का मैं क्या बनाऊं और कैसे बनाऊंः अनुराग कश्यप अनुराग कश्यप ने कहा- कई लोगों के पास काम नहीं है उनका कोई उद्देश्य नहीं है। वे झुंड में आते हैंअनुराग ने कहा कि बॉयकॉट का जो कल्चर है, वह सोशल मीडिया का कल्चर है।

मुंबईः फिल्ममेकर अनुराग कश्यप अक्सर अपनी कही बातों को लेकर विवादों में आ जाते हैं। वह कहते हैं कि उनकी पूरी जिंदगी ही कंट्रोवर्सी से गुजरी है। अनुराग का कहना है कि कंट्रोवर्सियां इसलिए घेरती हैं क्योंकि कई बार लोग सच से डील नहीं कर पाते हैं। दूसरा, कंट्रोवर्सी इसलिए भी होती है कि क्योंकि लोगों को पता है जैसा वह सवाल पूछेंगे मैं वैसा ही जवाब भी दूंगा। जानबूझकर वैसे सवाल पूछे जाते हैं। ये टेम्प्लेट सवाल होते हैं जिसे मीडिया हाउस खुद ही देते हैं।

इंडिया टीवी को दिए साक्षात्कार में अनुराग ने बॉलीवुड फिल्मों को लेकर चले रहे बॉयकॉट अभियान पर खुलकर अपनी बात कही। उन्होंने कहा कि लोगों को पता नहीं क्यो लगता है कि दुनिया में जो भी चीजें हो रही हैं, उसका जवाब फिल्मवालों के पास होनी चाहिए। बॉयकॉट का जो कल्चर है, वह सोशल मीडिया का कल्चर है। एक लाल सिंह चड्ढा चले, या जो भी फिल्म चले, उसका फायदा तो हमें ही है न। कोई भी फिल्म चलती है, उसका पैसा इंडस्ट्री में आता है और उसका फिल्म बनाते हैं।

सोशल मीडिया से लेकर मेनस्ट्रीम मीडिया में बॉयकॉट को लेकर चले रहीं चर्चाओं पर उन्होंने कहा कि सामान्य सी बात का जवाब सामान्य तरीके से ही मिलेगा। सामान्य बात हो नहीं रही है। मीडिया में निगेटिव क्लिक बेट ज्यादा चलते हैं। तो सवाल ही ऐसे पूछते हैं।अभी बॉयकॉट, बॉयकॉट, बॉयकॉट लागए हैं। जिसको फिल्म देखनी है देखेगा, जिसको नहीं देखनी है नहीं देखेगा। अनुराग ने कहा कि अगर बॉयकॉट का मूवमेंट चलाना है तो चलाएंगे ही लोग। उनके दिमाग में जो भी चल रहा है करेंगे।

बातचीत में अनुराग ने सुशांत सिंह राजपूत का जिक्र किया। उन्होंने कहा, वे अभी भी सुशांत सिंह राजपूत को ट्रेंड कराते हैं। उसके लेकर मारे जा रहे हैं। इंडस्ट्री में सबको काम ही करना है। किसी को कुछ और करना नहीं है। अनुराग ने खुद को शामिल किया। कहा कि वे ( ट्रोलर्स) इस तरह की बातें करते हैं कि हमने तुमको बनाया है। अनुराग ने कहा कि तुमको किसने कहा हमको बनाने को। और हमारे बनने के बाद क्यों बोल रहे हो कि हमने बनाया है।

मैं जब 10 साल सड़क पर था तब तुम कहां थे?

अनुराग कश्यप ने कहा कि मैं जब 10 साल सड़क पर था तब तुम कहां थे? जब मेरी फिल्में बैन थी तब तुम कहां थे। कौन सी मेरी ऐसी फिल्में हैं जिसको तुमने सिनेमा हॉल में जाकर देखी है? तुमने तो डाउनलोड करके देखी है। जैसे मेरा हक नहीं बनता ये कहने का मैंने तुमको बनाया, वैसे ही तुमको कोई हक नहीं बनता ये कहने का मैं क्या बनाऊं और कैसे बनाऊं। किसी का हक मेरी जिंदगी पर नहीं है सिवाय मेरे।

ट्रोल करने वाले झुंड में आते हैं 

कई लोगों के पास काम नहीं है। उनका कोई उद्देश्य नहीं है। वे झुंड में आते हैं। क्योंकि झुंड से बाहर आने के बाद उनकी कोई पहचान नहीं है। वे भेड़ हैं। वे झुंड में रहकर ही शेर बनते हैं। वे अकेले सामने आ जाएं तो बात ही नहीं कर पाएंगे। दूसरों का कॉपी पेस्ट करके डालते हैं। ये चीजें दुनियाभर में चल रही हैं और इसका आप कुछ नहीं कर सकते।

बॉयकॉट से मेरी जिंदगी खत्म नहीं हो जाएगीः अनुराग

बॉयकॉट का उनके द्वारा मजाक उड़ाने के सवाल पर अनुराग ने कहा कि उन्हें कहने दें। इसका मजाक नहीं उड़ाएंगे तो क्या करेंगे। आपको क्या लगता है हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का बॉयकॉट करने से ये इंडस्ट्री रहेगी नहीं। हमें डॉक्टर कहते हैं कि मिठाई मत खाओ तो क्या मिठाई बननी बंद हो गई है। लोग मधुमेह के शिकार हैं तो क्या मिठाई नहीं बनती। किसी के बॉयकॉट करने से मेरी जिंदगी नहीं खत्म हो जाएगी। करो बॉयकॉट।अनुराग ने कहा कि मेरे पास करने के लिए बहुत से काम हैं। मेरे पास इतने काम आते हैं कि लाइफ में कभी भी मैं बेरोजगार नहीं रहूंगा। मुझे बहुत सी चीजें करनी आती हैं।

मैं किसी भी देश में जाकर कमा लूंगा

बकौल अनुराग कश्यप- जब मैं पढ़ाता था तब इतने पैसे कमाता था कि जितने टीचर्स को नहीं मिलते। और मैं किसी भी देश में भी जाकर कुछ भी पढ़ा सकता हूं। इस देश में भी पढ़ा सकता हूं।  उनके बॉयकॉट करने से मेरी जिंदगी नहीं खत्म हो जाएगी। वे बॉयकॉट करके खुश हो जाते हैं कि उसकी फिल्म नहीं चली। कल को वो नेटफ्लिक्स पर आ जाएगी। तापसी की फिल्म की बबॉयकॉट लेकिन नेटफ्लिक्स पर ट्रेंड हुई न। फिल्म चली। मेरी तो जिंदगी में सारी फिल्में बॉयकॉट हुई हैं।

अनुराग ने आगे कहा कि जब ये बॉयकॉट ट्रेंड में नहीं था तब मेरी फिल्म देखने थिएटर में नहीं जाते थे। मेरी ब्लैक फ्राइडे से लेकर पांच बॉयकॉट हुई। पांच तो रिलीज ही नहीं हुई आजतक। मेरी गैंग्स ऑफ  वासेपुर कौन देखने गया था। टिकट दिखाओ मुझे। ये कायर लोग हैं।

Web Title: Anurag Kashyap react on Boycotting bollywood film said someone will not end my life

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे