कादर खान की मौत पर अमिताभ बच्चन ने किया भावुक ट्वीट, दिलाया याद कि वो गणितज्ञ भी थे

By पल्लवी कुमारी | Published: January 1, 2019 11:54 AM2019-01-01T11:54:27+5:302019-01-01T12:09:59+5:30

अभिनेता एवं लेखक कादर खान निधन हो गया। 81 वर्षीय खान लंबे समय से बीमार चल रहे थे। कादर खान कनाडा के एक अस्पताल में भर्ती थे।

Amitabh Bachchan mourns Kader Khan’s death | कादर खान की मौत पर अमिताभ बच्चन ने किया भावुक ट्वीट, दिलाया याद कि वो गणितज्ञ भी थे

कादर खान की मौत पर अमिताभ बच्चन ने किया भावुक ट्वीट, दिलाया याद कि वो गणितज्ञ भी थे

हिंदी फिल्मों के जानें-मानें अभिनेता एवं लेखक कादर खान निधन हो गया। 81 वर्षीय खान लंबे समय से बीमार चल रहे थे। कादर खान कनाडा के एक अस्पताल में भर्ती थे। उनके बेटे ने बताया कि अभिनेता का अंतिम संस्कार भी वहीं किया जाएगा।

कादर खान के मौत के बाद बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर शोक जताया है। अमिताभ बच्चन ने लिखा, ये बेहद निराशाजनक और डिप्रेशन वाली खबर है। वो हिन्दी फिल्मों के महान कलाकार थे। वो बेहद अच्छे स्टेज कलाकार थे।' अमिताभ बच्चन ने ट्विट कर अपनी कई फिल्मों का श्रेय भी उन्हें दिया है। अमितभा बच्चन ने यह भी याद दिलाया कि वो एक गणितज्ञ भी थे।



कादर खान के बेटे सरफराज ने ‘पीटीआई’ से कहा, ‘‘मेरे पिता हमें छोड़कर चले गए। लंबी बीमारी के बाद 31 दिसम्बर शाम छह बजे (कनाडाई समय) उनका निधन हो गया। वह दोपहर को कोमा में चले गए थे। वह पिछले 16-17 हफ्तों से अस्पताल में भर्ती थे।’’  भारत के समय के अनुसार सात बजे उनकी मौत हुई। 

उन्होंने कहा, ‘‘उनका अंतिम संस्कार कनाडा में ही किया जाएगा। हमारा सारा परिवार यहीं हैं और हम यहीं रहते हैं इसलिए हम ऐसा कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम दुआओं और प्रार्थना के लिए सभी का शुक्रिया अदा करते हैं।’

पहले भी आई थी कादर खान की मौत की खबर

बता दें कि एक दिन पहले इनके मौत की खबर झूठी फैल गई थी। बाद में उनके बेटे ने इन खबरों का खंडन किया और बताया कि कादर खान गंभीर रूप से बीमार हैं। बता दें कि बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और लेखक कादर खान को कनाडा में अस्पताल में भर्ती थे।

कादर खान ने 300 से ज्यादा फिल्मों में किया काम

अभिनेता कादर खान का जन्म 22 अक्टूबर, 1937 को काबुल में हुआ था। उन्होंने 1973 में ‘दाग’ फिल्म से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। जिसमें राजेश खन्ना मुख्य किरदार निभा रहे थे। एक पटकथा लेखक के तौर पर खान ने मनमोहन देसाई और प्रकाश मेहरा के साथ कई फिल्में लिखी। कादर खान ने 300 से अधिक फिल्मों में काम किया है। उन्होंने 250 से ज्यादा फिल्मों के लिए संवाद लिखे हैं। अभिनेता बनने से पहले वह रणधीर कपूर और जया बच्चन की फिल्म ‘‘जवानी दीवानी’’ के लिए संवाद लिख चुके थे।

Web Title: Amitabh Bachchan mourns Kader Khan’s death

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे