भाजपा को समर्थन देने के दावों का अक्षय कुमार ने किया खंडन, कहा- "जब मैंने एयरलिफ्ट बनाई तब कांग्रेस का राज था"

By मनाली रस्तोगी | Published: October 10, 2023 11:23 AM2023-10-10T11:23:05+5:302023-10-10T11:26:18+5:30

अक्षय कुमार ने अपने खिलाफ लगातार आलोचना को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी हालिया फिल्में चुपचाप सत्तारूढ़ सरकार की परियोजनाओं का समर्थन कर रही हैं।

Akshay Kumar addresses claims that he champions BJP through his movies | भाजपा को समर्थन देने के दावों का अक्षय कुमार ने किया खंडन, कहा- "जब मैंने एयरलिफ्ट बनाई तब कांग्रेस का राज था"

भाजपा को समर्थन देने के दावों का अक्षय कुमार ने किया खंडन, कहा- "जब मैंने एयरलिफ्ट बनाई तब कांग्रेस का राज था"

Highlightsअक्षय ने कहा कि वह कनाडा से निपटने के तरीके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले का समर्थन करते हैं।इसी साल 15 अगस्त को उन्होंने अपने फैन्स को बताया कि उन्होंने एक बार फिर अपनी नागरिकता बदलकर भारतीय कर ली है।अक्षय ने कनाडा और भारत के बीच बिगड़े रिश्तों पर बात की।

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने अपनी फिल्मों के जरिए किसी भी राजनीतिक पार्टी का समर्थन करने से इनकार किया है। पिछले कुछ वर्षों में अभिनेता ने अपना समय सामाजिक रूप से प्रासंगिक फिल्में बनाने में समर्पित किया है जो मानवतावादी मुद्दों को संबोधित करती हैं, जो कि 1990-2000 के दशक में बनाई गई एक्शन और कॉमेडी फिल्मों से 180 डिग्री का बदलाव है।

टॉयलेट: एक प्रेम कथा, मिशन मंगल जैसी फिल्मों की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की स्वच्छ भारत और मंगल मिशन परियोजनाओं को बढ़ावा देने के लिए कुछ वर्गों द्वारा आलोचना की गई है।

हालांकि, अक्षय ने इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में लोगों को अपनी बनाई अन्य फिल्मों की याद दिलाई।

किसी राजनीतिक दल का प्रचार नहीं कर रहा हूं: अक्षय कुमार

अक्षय कुमार ने कहा, "कई बार लोग कहते हैं कि उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन को बढ़ावा दिया और मैंने टॉयलेट: एक प्रेम कथा बनाई। उनके पास एक मंगल मिशन था और मैंने मिशन मंगल बनाया। ऐसा नहीं है, मैंने एयरलिफ्ट भी बनाई, हमें वक्त कांग्रेस का राज था।" 

उन्होंने आगे कहा, "किसी ने उस बारे में बात नहीं की। यहां तक ​​कि मिशन रानीगंज भी कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान निर्धारित किया गया है। यह महानता और अच्छाई के बारे में है और क्या हुआ। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि सत्ता में कौन था। मायने यह रखता है कि देश की भलाई के लिए क्या किया गया।"

कनाडा-भारत संबंधों पर बोले अक्षय

अक्षय ने कनाडा और भारत के बीच बिगड़े रिश्तों पर भी बात की। उन्होंने कहा, "मैं बहुत सकारात्मक व्यक्ति हूं। मैं आशा और प्रार्थना करता हूं कि सब कुछ अपने आप ठीक हो जाए और चीजें वैसी ही हो जाएं जैसी पहले हुआ करती थीं। मैं नकारात्मक पक्ष को नहीं देखना चाहता कि क्या हुआ है बल्कि सकारात्मक आशा पर ध्यान देना चाहता हूं कि सब कुछ बेहतर हो जाएगा।"

अक्षय ने आगे कहा कि वह कनाडा से निपटने के तरीके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले का समर्थन करते हैं। भारत में जन्मे अक्षय ने कुछ साल पहले कनाडा की नागरिकता ले ली थी, जिसके लिए उन्हें सोशल मीडिया पर लगातार ट्रोल किया गया था, यहां तक ​​कि उन्हें 'कैनेडियन कुमार' उपनाम भी मिला था। इसी साल 15 अगस्त को उन्होंने अपने फैन्स को बताया कि उन्होंने एक बार फिर अपनी नागरिकता बदलकर भारतीय कर ली है।

Web Title: Akshay Kumar addresses claims that he champions BJP through his movies

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे