रिलीज से पहले विवादों में फंसी सलमान खान की 'भारत', दिल्ली हाईकोर्ट में दायर हुई याचिका

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: May 31, 2019 10:08 AM2019-05-31T10:08:04+5:302019-05-31T10:08:04+5:30

सलमान खान की भारत के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है।

Ahead of release, PIL in Delhi HC seeks title change of Salman Khan's 'Bharat' | रिलीज से पहले विवादों में फंसी सलमान खान की 'भारत', दिल्ली हाईकोर्ट में दायर हुई याचिका

रिलीज से पहले विवादों में फंसी सलमान खान की 'भारत', दिल्ली हाईकोर्ट में दायर हुई याचिका

Highlightsधारा तीन के मुताबिक भारत शब्द का इस्तेमाल कॉमर्शियल उद्देश्य के लिए नहीं किया जा सकता है।याचिकाकर्ता का कहना है कि फिल्म रिलीज से रहले टाइटल फिल्म का बदला जाना चाहिए।

5 जून को ईद के मौके पर रिलीज होने वाली सलमान खान की फिल्म भारत विवादों में फंसती नजर आ रही है।सलमान खान की भारत के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है।

खबर के अनुसार इस याचिका में फिल्म भारत के टाइटल 'भारत' को बदलने की मांग की है। दायर की गई याचिका के मुताबिक फिल्म का टाइटल राज्य प्रतीक (अनुचित प्रयोग का निषेध) अधिनियम की धारा तीन का उल्लंघन करता है। धारा तीन के मुताबिक भारत शब्द का इस्तेमाल कॉमर्शियल उद्देश्य के लिए नहीं किया जा सकता है।

यानि की साफ है फिल्म रिलीज से पहले बड़ी मुसीबत का सामना कर सकती है।याचिकाकर्ता का कहना है कि फिल्म रिलीज से रहले  टाइटल फिल्म का बदला जाना चाहिए। इतना ही नहीं फिल्म के डायलॉग बदलने की भी बात कही गई है। क्योंकि किरदार की तुलना फिल्म में देश से की जा रही है।  ये 'भारतीय' की देशभक्त भावना को ठेस पहुंचाता है।

 

सेंसर बोर्ड से फिल्म की तारीफ

खबर के मुताबिक, फिल्‍म  'भारत'  की सेंसर बोर्ड की टीम ने काफी प्रशंसा की है। इतना ही नहीं ऐसा इंट्रेस्टिंग प्‍लॉट क्रिएट करने के लिए डायरेक्‍टर अली अब्‍बास जफर की भी सराहना की गई। 

ट्विटर पर मिली इमोजी

फैंस सोशल मीडिया यूजर्स इमोजी को अपने ट्वीट के जरिए भारत, भारतदिसइद, आईएमभारत और भारतविदफैमिली के साथ प्रयोग में ला सकते हैं। इस इमोजी के सामने आने के बाद सलमान खान ने शुक्रियाअदा किया है। सलमान ने इमोजी को शेयर भी किया है।

वहीं, ट्विटर एशिया पेसिफिक के हेड ऑफ कंटेंट पार्टनरशिप राहुल पुष्करण ने कहा, 'फैंस को ट्विटर पर अपनी फैवरेट फिल्मों और स्टार्स के साथ बातचीत का हिस्सा होना अच्छा लगता है और हम उन्हें इससे जोड़ने के और तरीके खोज रहे हैं। हम दुनियाभर में फिल्म 'भारत' और सलमान को लेकर हो रही बातचीत को उनके प्रशंसकों के बीच और बढ़ाना चाहते हैं।'

सलमान खान इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'भारत' के प्रमोशन में बिजी हैं। फिल्म में सलमान खान के अलावा कैटरीना कैफ, दिशा पाटनी,सुनील ग्रोवर, जैकी श्रॉफ नजर आएंगे। ये फिल्म सलमान के बचपन से लेकर बुढ़ापे तक की कहानी को पेश करेगी।  

Web Title: Ahead of release, PIL in Delhi HC seeks title change of Salman Khan's 'Bharat'

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे