पाश्चात्य संगीत के प्रेमी हैं अभिजीत बनर्जी

By भाषा | Published: October 16, 2019 02:58 PM2019-10-16T14:58:45+5:302019-10-16T14:58:45+5:30

 अर्थशास्त्र के नोबेल पुरस्कार के लिए चयनित भारतीय-अमेरिकी अभिजीत बनर्जी को पाश्चात्य संगीत और अंग्रेजी शास्त्रीय संगीत का शौक है।

Abhijeet Banerjee is a lover of western music | पाश्चात्य संगीत के प्रेमी हैं अभिजीत बनर्जी

पाश्चात्य संगीत के प्रेमी हैं अभिजीत बनर्जी

Highlightsबनर्जी के साथ प्रेसिडेंसी कॉलेज में पढ़ चुके अभिजीत पाठक ने मंगलवार को कहा कि उनका मित्रों का एक छोटा सा ग्रुप था।उनकी रुचि सिर्फ पढ़ाई तक सीमित नहीं थी।

 अर्थशास्त्र के नोबेल पुरस्कार के लिए चयनित भारतीय-अमेरिकी अभिजीत बनर्जी को पाश्चात्य संगीत और अंग्रेजी शास्त्रीय संगीत का शौक है। बनर्जी के साथ प्रेसिडेंसी कॉलेज में पढ़ चुके अभिजीत पाठक ने मंगलवार को कहा कि उनका मित्रों का एक छोटा सा ग्रुप था।

उनकी रुचि सिर्फ पढ़ाई तक सीमित नहीं थी। उन्होंने कहा, “अंग्रेजी शास्त्रीय से लेकर पाश्चात्य संगीत और फिल्मों तक में उनकी गहरी रुचि थी और इन मामलों में उनका ज्ञान मुझसे बहुत अधिक था।” उन्होंने कहा,‘‘हम अलग-अलग पृष्ठभूमि से आते थे।

मैं बंगाली माध्यम से प्रेसीडेंसी (कॉलेज) आया था और थोड़ा अंतरमुखी था। करीब छह माह बाद हमारे बीच मेलजोल हुआ।’’ पाठक कहते हैं कि यह स्पष्ट है कि प्रेसीडेंसी कॉलेज ने उनका भविष्य गढ़ा। भाषा शोभना पाण्डेय पाण्डेय

Web Title: Abhijeet Banerjee is a lover of western music

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे