कई सालों से थेरेपी ले रहे हैं आमिर खान और उनकी बेटी इरा, एक्टर ने कहा- इसमें कोई शर्म की बात नहीं है, देखें वीडियो

By मनाली रस्तोगी | Published: October 10, 2023 12:56 PM2023-10-10T12:56:04+5:302023-10-10T12:56:18+5:30

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आमिर खान और उनकी बेटी इरा खान ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी साझा किया है जिसमें वे मानसिक स्वास्थ्य के बारे में बात कर रहे हैं।

Aamir Khan says he and daughter Ira Khan have been seeking therapy for many years | कई सालों से थेरेपी ले रहे हैं आमिर खान और उनकी बेटी इरा, एक्टर ने कहा- इसमें कोई शर्म की बात नहीं है, देखें वीडियो

फाइल फोटो

मुंबई: विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस हर साल 10 अक्टूबर को मनाया जाता है और इसका उद्देश्य मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों के बारे में जागरूकता बढ़ाना और उन पर चर्चा शुरू करना है। दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट, करण जौहर और अन्य जैसी कई बॉलीवुड हस्तियां मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों और उन्होंने इससे कैसे लड़ा, इसके बारे में मुखर रही हैं।

अब बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आमिर खान और उनकी बेटी इरा खान ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी साझा किया है जिसमें वे मानसिक स्वास्थ्य के बारे में बात कर रहे हैं। आमिर ने यह भी बताया कि वह और उनकी बेटी कई सालों से थेरेपी ले रहे हैं और मदद मांगने में कोई शर्म की बात नहीं है। विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस 2023 पर इरा खान ने अपने इंस्टाग्राम पर अपने पिता आमिर खान के साथ एक वीडियो पोस्ट किया।

आमिर खान ने खुलासा किया कि वह और उनकी बेटी इरा खान थेरेपी ले रहे हैं

वीडियो में आमिर भावनात्मक और मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं के लिए थेरेपी लेने पर जोर देते नजर आ रहे हैं। उन्होंने वीडियो में कहा, "हम गणित सीखने के लिए किसी स्कूल या शिक्षक के पास जाते हैं। हम बाल कटाने के लिए सैलून जाते हैं, जहां बाल काटने वाले प्रशिक्षित पेशेवर होते हैं।" 

इसके बाद आमिर ने कहा कि ऐसे कई काम हैं जिन्हें हम खुद नहीं कर सकते और इसके लिए किसी दूसरे व्यक्ति की मदद की जरूरत होती है, जो इसके लिए प्रशिक्षित हो। उन्होंने कहा कि हम फर्नीचर के काम के लिए तुरंत बढ़ई की मदद लेते हैं, या बीमार होने पर डॉक्टर की मदद लेते हैं।

इरा ने आगे कहा कि इसी तरह जब हमें मानसिक या भावनात्मक मदद की जरूरत हो तो हमें बिना किसी झिझक के तुरंत मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ के पास जाना चाहिए। आमिर ने यह भी कहा कि थेरेपी से उन्हें और इरा को काफी फायदा हुआ है।

आमिर ने कही ये बात

आमिर खान ने कहा, "मैं और मेरी बेटी इरा कई वर्षों से थेरेपी ले रहे हैं और इससे हमें काफी फायदा हो रहा है। अगर आपको लगता है कि आप भी मानसिक या भावनात्मक समस्याओं से गुज़र रहे हैं, तो आपको एक प्रशिक्षित मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ की तलाश करनी चाहिए जो आपकी मदद कर सके। इसमें कोई शर्म की बात नहीं है।" फैंस ने वीडियो पर प्रतिक्रिया दी और मानसिक स्वास्थ्य पर चर्चा के लिए आमिर और इरा को धन्यवाद दिया।

Web Title: Aamir Khan says he and daughter Ira Khan have been seeking therapy for many years

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे