सुनील गावस्कर का कॉलम: केकेआर को बनानी होगी अन्य मुकाबलों के अनुरूप रणनीति

By सुनील गावस्कर | Published: May 5, 2019 11:58 AM2019-05-05T11:58:42+5:302019-05-05T11:58:42+5:30

अच्छी शुरुआत चेन्नई को बीच में हार के थपेड़े झेलने पड़े। लेकिन धोनी की मौजूदगी में उसे अपने घरेलू मैदान पर रोक पाना बेहद कठिन होता है।

Sunil Gavaskar Column: Chennai Super Kings should be rested mail bowlers in last league match | सुनील गावस्कर का कॉलम: केकेआर को बनानी होगी अन्य मुकाबलों के अनुरूप रणनीति

सुनील गावस्कर का कॉलम: केकेआर को बनानी होगी अन्य मुकाबलों के अनुरूप रणनीति

लीग दौर का अपना अंतिम लीग मैच खेल रही कोलकाता नाइट राइडर्स को अन्य मुकाबलों के परिणामों के अनुरूप रणनीति बनाने का मौका है। खासतौर से राजस्थान और हैदराबाद के मुकाबले के आधार पर कोलकाता की टीम रणनीति बना पाएगी। हालांकि रॉयल्स के दिल्ली से हारने पर उनकी राह थोड़ी कठिन हो गई है। ऐसी स्थिति में उसे मुंबई के खिलाफ केवल एक जीत की दरकार है।

कोलकाता ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बेहद शानदार अंदाज में जीत दर्ज की है। इसमें युवा शुभमन गिल ने फिर एक बार अपनी योग्यता का परिचय दिया है। टीम के लिए यह जीत आने वाले महत्वपूर्ण मुकाबले में टॉनिक का काम कर सकती है। खासतौर से हार के कगार से जीत की लय हासिल करना बड़ी बात होती है। इससे भी बड़ी बात पिछले सप्ताह मुंबई के खिलाफ टीम ने जिस तरह जीत दर्ज की थी, उसका भी उसे मनोवैज्ञानिक लाभ मिल सकता है।

टीम के 200 रन के स्कोर में फॉर्म में चल रहे आंद्रे रसेल ने गजब की पारी खेली थी। हालांकि हार्दिक पंड्या ने मुंबई को जीत दिलाने में एड़ी-चोटी का जोर लगाया लेकिन वह अपने अभियान में सफल नहीं हो पाए। लेकिन हैदराबाद के खिलाफ पंड्या ने मुंबई को सुपर ओवर में जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

अब मुंबई के पास टॉप टू में जगह बनाने का मौका है। बेशक, चेन्नई शीर्ष स्थान हासिल करने उतरेगी। हालांकि अच्छी शुरुआत चेन्नई को बीच में हार के थपेड़े झेलने पड़े। लेकिन धोनी की मौजूदगी में उसे अपने घरेलू मैदान पर रोक पाना बेहद कठिन होता है।

घरेलू मैदान की धीमी पिच पर इमरान ताहिर, हरभजन सिंह और रवींद्र जडेजा की फिरकी तिकड़ी प्रतिद्वंद्वी टीम पर भारी पड़ सकती है, लेकिन इसके लिए उसे प्लेऑफ मैच का इंतजार करना होगा। हालांकि मोहाली में इनमें से किसी को आराम भी दिया जा सकता है।

घरेलू मैदान पर दर्शकों के सामने किंग्स इलेवन जोरदार प्रदर्शन कर विदा होना चाहेगी। चूंकि किंग्स इलेवन प्लेऑफ की होड़ से बाहर हो चुकी है लिहाजा सब की निगाहें एमएस धोनी पर टिकी होंगी। मोहाली के दर्शक एमएसडी से शानदार पारी की उम्मीद करेंगे।

Web Title: Sunil Gavaskar Column: Chennai Super Kings should be rested mail bowlers in last league match

क्रिकेट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे