Nitish Kumar Resignation: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे बोले, ''मुझे पता था कि ऐसा होगा''

By धीरज मिश्रा | Published: January 28, 2024 12:18 PM2024-01-28T12:18:46+5:302024-01-28T13:04:18+5:30

Nitish Kumar resigns: बिहार में नीतीश और लालू प्रसाद यादव का महागठबंधन टूट गया है। इस बात की जानकारी खुद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दी है। उन्होंने मीडिया से कहा कि हमने इस्तीफा दे दिया है।

Nitish Kumar resigns Congress President Mallikarjun Kharge said I knew this would happen | Nitish Kumar Resignation: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे बोले, ''मुझे पता था कि ऐसा होगा''

फाइल फोटो

Highlightsबिहार में नीतीश और लालू प्रसाद यादव का महागठबंधन टूट गयाबिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे बोले मुझे पता था कि ऐसा होगा

Nitish Kumar resigns:बिहार में नीतीश और लालू प्रसाद यादव का महागठबंधन टूट गया है। इस बात की जानकारी खुद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दी है। उन्होंने मीडिया से कहा कि हमने इस्तीफा दे दिया है। अब नीतीश भाजपा के साथ मिलकर बिहार में नई सरकार बनाएंगे। इस सरकार में भी वह सीएम बने रहेंगे।

वहीं दूसरी तरफ नीतीश के जाने पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की पहली प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने कहा कि उन्हें पता था कि यह होगा। पहले वो और हम साथ मिलकर लड़ रहे थे। लेकिन वो साथ छोड़ कर चले गए। मैंने लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी से बात की तो उन्होंने भी कहा कि नीतीश जा रहे हैं। अगर उन्हें रहना होता तो रुकते।

लेकिन वो जाना चाहते थे। इसलिए ये बात हमें पहले से पता थी, लेकिन इंडिया अलायंस को बरकरार रखने के लिए अगर हम कुछ गलत कहेंगे तो गलत संदेश जाएगा। नीतीश के जाने की  जानकारी हमें पहले ही लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव ने दे दी थी। आज वो सच हो गया। बताते चले कि जनता दल (यूनाइटेड) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार रविवार को पटना राजभवन पहुंचे और राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

गौर करने वाली बात यह है कि बिहार में जारी सियासी ड्रामे के बीच भारतीय जनता पार्टी की विधायक दल की बैठक पटना स्थित पार्टी कार्यालय में हुई। वहीं, राजद ने रविवार को राज्य के प्रमुख अखबारों में एक पूरे पेज का विज्ञापन दिया, जिसमें जनता दल (यूनाइटेड) सुप्रीमो को किनारे कर दिया गया और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को आगे बढ़ाया गया।

पूरे पन्ने के विज्ञापन में, जिसमें केवल तेजस्वी की बड़ी छवि थी, राजद ने 4 लाख से अधिक सरकारी नौकरियां देने से लेकर राज्य की पर्यटन क्षमता को बढ़ाने तक कई विकासात्मक पहलों के लिए डिप्टी सीएम को धन्यवाद दिया। 

Web Title: Nitish Kumar resigns Congress President Mallikarjun Kharge said I knew this would happen

बिहार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे