बीजेपी नेता विजय कुमार सिन्हा ने नीतीश सरकार पर बोला जमकर हमला, कहा- "सत्ता में बने रहने का नैतिक अधिकार अब नहीं बचा है..."

By एस पी सिन्हा | Published: August 2, 2023 04:02 PM2023-08-02T16:02:13+5:302023-08-02T16:04:57+5:30

विजय सिन्हा ने सरकार से पूछा कि क्या उस सरगना को निकालेगें? अवैध बालू खनन में बिहटा में मर्डर हुआ। निलेश बालू माफिया की गोली का शिकार हो गया।

BJP leader Vijay Kumar Sinha fiercely attacked the Nitish government said The moral right to remain in power is no longer left | बीजेपी नेता विजय कुमार सिन्हा ने नीतीश सरकार पर बोला जमकर हमला, कहा- "सत्ता में बने रहने का नैतिक अधिकार अब नहीं बचा है..."

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

Highlightsबीजेपी नेता ने नीतीश सरकार पर साधा निशाना विजय कुमार सिन्हा ने राज्य में बढ़ते अपराध को लेकर नीतीश सरकार को घेरा विजय सिन्हा ने सरकार से पूछा कि क्या उस सरगना को निकालेगें

पटना:  बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने आज महागठबंधन की सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार चौराहे पर खड़ी है पूरी तरह से दिग्भ्रमित है। चौराहे पर खड़े मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सत्ता के योग्य नहीं हैं।

इनको किसी भी कीमत में सत्ता में बने रहने का नैतिक अधिकार अब नहीं बचा है। विजय सिन्हा ने कहा कि सरकार एक श्वेत पत्र जारी करे कि अपराध को रोकने में जातीय गणना कहां बाधा बन रही थी?पटना में मीडिया को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि एक तरफ शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर को 26 दिन के बाद अपमान का खूंट पीकर कार्यालय आने के लिए विवश होना पड़ा।

दूसरी तरफ भूमि राजस्व मंत्री आलोक मेहता मुंह छिपाये फिर रहे हैं और तीसरी तरफ यहां के शासन- प्रशासन में बैठे लोग फरमान जारी कर रहे है कि बालू माफिया को जिलाबदर करेंगे। लेकिन जो बालू माफिया का सरगना तो सरकार में बैठा हुआ है।

विजय सिन्हा ने सरकार से पूछा कि क्या उस सरगना को निकालेगें? अवैध बालू खनन में बिहटा में मर्डर हुआ। निलेश बालू माफिया की गोली का शिकार हो गया। उन्होंने डीजीपी से पूछा कि वे बताये कि इन माफिया का संरक्षक कौन है?

उसके खिलाफ क्या कार्रवाई कर रहे है? उन्होंने कहा कि बालू-दारू और जमीन माफिया प्रशासन के साथ गठजोड़ करके अपनी इच्छा के अनुसार पदाधिकारियों का पोस्टिंग कराता है और जो चाहता है वो करता है। विजय सिन्हा ने कहा कि उच्च स्तरीय जांच होने पर सरकार में बैठे कई लोगों का चेहरा उजागर हो जाएगा।

जैसे-जैसे चुनाव आ रहा है, वैसे-वैसे महागठबंधन के लोग घबराहट में हैं। मुद्दा तलाश रहे हैं कि किस नाम पर जातीय उन्माद फैला सकते है। किस नाम पर अपने अपराध और भ्रष्टाचार को छिपा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि "इंडिया" के बैनर तले ये लोग अपना साफ चेहरा दिखाकर वोट की ठगी करने में लगे हैं। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के जारी फरमान पर उन्होंने कहा कि बिहार के शिक्षकों के भविष्य को नष्ट करने के लिए रोज नया फरमान जारी किया जा रहा है।

विधायिका को जब-जब कमजोर किया है तब-तब अफसरशाही बढ़ी है। प्रशासनिक अराजकता फैला है। केके पाठक बड़े सुधार कर रहे हैं तो इसके पूर्व शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी और विजय चौधरी नाकारा मंत्री थे क्या?

चंद्रशेखर किसी काम के लायक नहीं है क्या? जब एक अधिकारी विभाग को चला सकता है तो मंत्री की क्या जरूरत? सरकार के कैबिनेट की क्या आवश्यकता? यह मानसिकता कही ना कही लोकतंत्र को कमजोर कर रहा है और विधायिका को लज्जित कर रहा है।

Web Title: BJP leader Vijay Kumar Sinha fiercely attacked the Nitish government said The moral right to remain in power is no longer left

बिहार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे