Bhojpuri Movie Roti: फिल्म "रोटी" का ट्रेलर रिलीज, संवेदनशील मुद्दे के साथ-साथ समाजिक ताने-बाने को पेश किया, जानें कहानी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 8, 2023 04:26 PM2023-04-08T16:26:15+5:302023-04-08T16:27:05+5:30

Bhojpuri Movie Roti: बेहद ही संवेदनशील मुद्दे को छेड़ते हुए समाजिक ताने बाने को मध्य में रखते हुए फ़िल्म रोटी का निर्माण किया है।

Bhojpuri Movie Roti kunal tiwari Trailer release introduces sensitive issue social fabric | Bhojpuri Movie Roti: फिल्म "रोटी" का ट्रेलर रिलीज, संवेदनशील मुद्दे के साथ-साथ समाजिक ताने-बाने को पेश किया, जानें कहानी

छुआछूत को भी इस फ़िल्म में प्रमुखता से दिखाया गया है।

Highlightsकंटेंट को लेकर विवाद की स्थिति भी बन सकती है।छुआछूत को भी इस फ़िल्म में प्रमुखता से दिखाया गया है। फ़िल्म निर्माता धीरेंद्र कुमार झा  की जीवटता का लोहा मानना पड़ेगा।

Bhojpuri Movie Roti: वैसे तो भोजपुरी फ़िल्म इंडस्ट्री में मसाला फिल्मों का चलन ही अधिकतर रहा हैऔर लोग यहां एक्सपेरिमेंट करने से डरते हैं, लेकिन फ़िल्म रोटी अपने ट्रेलर में ही इस परिपाटी को तोड़ते हुए नज़र आ रही है।

फ़िल्म  निर्माता धीरेंद्र कुमार झा, गीता तिवारी प्रोडक्शन की टीम ने एक बेहद ही संवेदनशील मुद्दे को छेड़ते हुए समाजिक ताने बाने को मध्य में रखते हुए फ़िल्म रोटी का निर्माण किया है। जिसका ट्रेलर आज रिलीज किया गया है। हो सकता है कि फ़िल्म रिलीज के समय इसके कंटेंट को लेकर विवाद की स्थिति भी बन सकती है।

क्योंकि 3 मिनट के ट्रेलर में ही कई बार ऊंच नीच, संविधान प्रदत अधिकारों और छुआछूत को भी इस फ़िल्म में प्रमुखता से दिखाया गया है। जो सम्भवतः कुछ लोगों को पसंद ना भी आए। बेहद ही संवेदनशील मुद्दे पर आजकल फ़िल्म बनाने से लोग बचते फिर रहे हैं ऐसे में फ़िल्म निर्माता धीरेंद्र कुमार झा  की जीवटता का लोहा मानना पड़ेगा।

क्योंकि उन्होंने लीक से हटकर भोजपुरी में रोटी के साथ एक जबरदस्त प्रयोग किया है। और वो भी ऐसा प्रयोग जिसमे सीधे छुआछूत और जातिगत विद्वेष को प्रमुखता से फिल्माया गया है । फ़िल्म की सफलता और असफलता तो आने वाले समय मे पता चलेगी। मगर 1970 के दशक की कहानी को आधार बनाकर जो फ़िल्म बनाई गई है वो वाक़ई काबिले तारीफ़ है।

जाति पाति की गहरी खाई और उसपर बड़े जमींदारों का वर्चस्ववादी रवैय्या आपको इस फ़िल्म में बखूबी देखने को मिलेगा। मधु मंजुल आर्ट्स और गीता तिवारी प्रोडक्शन के बैनर तले बनी फ़िल्म "रोटी' के निर्माता हैं धीरेंद्र कुमार झा है। वहीं फ़िल्म रोटी का निर्देशन धीरेंद्र कुमार झा ने स्वयं किया है।

फ़िल्म में गीत संगीत मुन्ना दुबे का है वहीं इस फ़िल्म के कार्यकारी निर्माता हैं महेश उपाध्याय। फ़िल्म रोटी के स्टारकास्ट की बात करें तो फ़िल्म में कुणाल तिवारी,काजल यादव, अमित शुक्ला, सोनालिका प्रसाद , प्रकाश जैश, सोनिया मिश्रा,देवेंद्र पाठक व उमाकांत राय ने अपने अपने अभिनय से रोटी की कीमत बताने की कोशिश किया है। प्रचारक संजय भूषण पटियाला है।

 

Web Title: Bhojpuri Movie Roti kunal tiwari Trailer release introduces sensitive issue social fabric

भोजपुरी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे