फॉक्सवैगन ने लॉन्च की 7-सीटर एसयूवी कार टिगुआन ऑलस्पेस, फॉर्च्यूनर, एंडेवर से सीधा मुकाबला

By रजनीश | Published: March 6, 2020 05:21 PM2020-03-06T17:21:51+5:302020-03-06T17:21:51+5:30

फॉक्सवैगन टिगुआन ऑलस्पेस कार का इंटीरियर काफी शानदार है और इसमें बहुत स्पेस दिया गया है। कार के बूट स्पेस में भी काफी जगह मिलती है। इसमें 340 लीटर सामान रखने की क्षमता है और यदि ज्यादा सामान है तो इसकी पीछे वाली दो सीट्स को हटाकर इसके स्पेस को 1274 लीटर किया जा सकता है। 

volkswagen tiguan allspace 2020 bs6 7 seater suv car launch price | फॉक्सवैगन ने लॉन्च की 7-सीटर एसयूवी कार टिगुआन ऑलस्पेस, फॉर्च्यूनर, एंडेवर से सीधा मुकाबला

टिगुआन ऑलस्पेस कार 7 रंगों के साथ उपलब्ध है।

Highlightsटिगुआन ऑलस्पेस कार के फीचर्स की बात करें तो यह काफी हद तक स्टाइलिंग और लुक के मामले में वर्तमान वाली टिगुआन जैसा ही है।महत्वपूर्ण टॉपिक की बात करें तो 7-सीटर टिगुआन ऑलस्पेस की कीमत 33.12 लाख रुपये से शुरू होती है।

कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन ने अपनी नई एसयूवीकार टिगुआन ऑलस्पेस (Tiguan AllSpace) को लॉन्च कर दिया है। टिगुआन ऑलस्पेस कार को 5-सीटर कार टिगुआन एसयूवी से ऊपर रखा गया है। टिगुआन ऑलस्पेस में 7 सीटें स्टैंडर्ड दी गई हैं। इस कार को कंपनी ने बड़े परिवारों के लिए 7-सीटर ऑप्शन के रूप में शोकेस किया था। उसके बाद ही कंपनी ने इस टिगुआन ऑलस्पेस कार की बुकिंग भी शुरू कर दी थी। 

इंजन
टिगुआन ऑलस्पेस में बीएस-6 (BS6) इंजन दिया गया है। इस कार में सिर्फ पेट्रोल इंजन ही दिया जाएगा। नई टिगुआन ऑलस्पेस में टर्बोचार्ज्ड 2-लीटर TSI इंजन दिया गया है। यह कार 190 hp का पॉवर और 320 Nm का  टॉर्क जेनरेट करती है। 

कार की खूबियों में से एक इसमें दिया गया 4MOTION ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम है। इसमें  7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक यूनिट ट्रांसमिशन है। 

फीचर्स
कार के फीचर्स की बात करें तो यह काफी हद तक स्टाइलिंग और लुक के मामले में वर्तमान वाली टिगुआन जैसा ही है। हालांकि 7-सीटर टिगुआन ऑलस्पेस की लंबाई टिगुआन से थोड़ी ज्यादा लंबी है। हालांकि पुरानी एसयूवी के मुकाबले नई एसयूवी थोड़ा बोल्ड है। 

इस नई कार में नई एलईडी लाइट्स, लेटेस्ट डीआरएल दिए गए हैं। इस कार के ग्रिल में भी कॉस्मेटिक बदलाव किया गया है। कार में डुअल-टोन 17-इंच अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। कार के सिक्योरिटी फीचर्स की बात करें तो टिगुआन ऑलस्पेस में एबीएस, ईबीडी, ईएसपी, 7 एयरबैग, टायर मॉनिटरिंग सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा स्टैंडर्ड दिया गया है। स्टैंडर्ड दिए जाने का सीधा मतलब है कि ये फीचर्स कार के सभी मॉडल में दिए जाएंगे। 

इंटीरियर
इस कार का इंटीरियर काफी शानदार है और इसमें बहुत स्पेस दिया गया है। कार के बूट स्पेस में भी काफी जगह मिलती है। इसमें 340 लीटर सामान रखने की क्षमता है और यदि ज्यादा सामान है तो इसकी पीछे वाली दो सीट्स को हटाकर इसके स्पेस को 1274 लीटर किया जा सकता है। 

कीमत
अंत में लेकिन सबसे महत्वपूर्ण टॉपिक की बात करें तो 7-सीटर टिगुआन ऑलस्पेस की कीमत 33.12 लाख रुपये से शुरू होती है। यह कार 7 रंगों के साथ उपलब्ध है। भारतीय बाजार में इस कार का मुकाबला होंडा सीआर-वी (CR-V), टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर और महिंद्रा अल्टूरस G4 से है। 

Web Title: volkswagen tiguan allspace 2020 bs6 7 seater suv car launch price

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे