आ गई पोर्टेबल टॉयलेट वाली महिंद्रा बोलेरो, हवाई जहाज वाली टेक्निक पर करता है काम

By रजनीश | Published: June 21, 2020 02:12 PM2020-06-21T14:12:21+5:302020-06-21T14:12:21+5:30

कोरोना के दौरान होने वाले लॉकडाउन और फिजिकल डिस्टेंसिंग को देखते हुए लोगों ने कई तरह से जुगाड़ या अविष्कार किए। इनमें से फिजिकल डिस्टेंसिंग वाली साइकिल, दूरी बनाए हुए लंबे पाइप से दूध देने वाला शख्स इनकी तस्वीरें भी खूब वायरल हुईं।

This Mahindra Bolero with a portable toilet will put many expensive vanity vans to shame | आ गई पोर्टेबल टॉयलेट वाली महिंद्रा बोलेरो, हवाई जहाज वाली टेक्निक पर करता है काम

फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया

Highlightsमहिंद्रा बोलेरो का ये पोर्टेबल टॉयलट उनके लिए बनाया गया है जो लंबी दूरी का सफर करते हैं औऱ पब्लिक टॉयलेट का यूज नहीं करना चाहते हैं।कार के इस नए मॉडिफिकेशन वाले अवतार को केरला स्थित ओजस (Ojes) ऑटोमोबाइल ने बनाया है।

कोरोना वायरस के दौर में भारतीयों ने कई तरह के खोज और रचनात्मक कार्य किए हैं। ये रचनात्मक कार्य ऑटोमोबाइल और उसके अलावा अन्य चीजों से भी जुड़े क्षेत्रों में भी देखने को मिले हैं। महिंद्रा की बोलेरो कार में भी एक टीम ने थोड़ी मेहनत के साथ एक खास सुविधा को जोड़ा है।

महिंद्रा कार में एक पोर्टेबल टॉयलेट को बहुत ही शानदार तरीके से फिट किया गया है। इस काम की तारीफ महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने भी की है।

आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर लिखा कि "मुझे विश्वास है कि हमारे ऑटो एक्सेसरीज डिविजन ने कभी भी इस तरह की जरूरत के बारे में नहीं सोचा होगा। कोविड-19 ने लोगों के लिए नई जरूरतों को जन्म दिया है, साथ ही लगेज टर्म को भी नया नजरिया दिया है।"

कार के इस नए मॉडिफिकेशन वाले अवतार को केरला स्थित ओजस (Ojes) ऑटोमोबाइल ने बनाया है। यह कंपनी साउथ इंडियन एक्टर्स के लिए कोच बनाने का काम भी करती है।

महिंद्रा बोलेरो का ये पोर्टेबल टॉयलट उनके लिए बनाया गया है जो लंबी दूरी का सफर करते हैं औऱ पब्लिक टॉयलेट का यूज नहीं करना चाहते हैं।

टच सिस्टम फ्लस कंट्रोल के साथ आने वाले इस पोर्टेबल टॉयलेट की लागत 65,000 रुपये हैं। कंपनी ने इसमें 2 एल्युमिनियम टैंक दिए हैं। यह उसी तरह का वैक्यूम टॉयलेट है जिस तरह से हवाई जहाजों में दिया जाता है।

ओजस ऑटोमोबाइल ने बोलेरो के लास्ट सीट को हटाकर पोर्टेबल टॉयलेट को सेट किया है। जरूरत पड़ने पर टॉयलेट सीट को हटाकर कार की बैठने वाली सीट को फिट किया जा सकता है।

Web Title: This Mahindra Bolero with a portable toilet will put many expensive vanity vans to shame

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे