Tata Motors पेश करेगी नई सेडान का कॉन्सेप्ट मॉडल, Honda City और Maruti Ciaz से होगा मुकाबला

By सुवासित दत्त | Published: February 20, 2018 10:56 AM2018-02-20T10:56:57+5:302018-02-20T11:00:31+5:30

Tata Motors पहली बार सेडान सेगमेंट में नई कार उतारने जा रही है जिसका मुकाबला Honda City, Hyundai Verna और Maruti Suzuki Ciaz जैसी कारों से होगा।

Tata Motors new sedan concept to debut at 2018 Geneva motor show | Tata Motors पेश करेगी नई सेडान का कॉन्सेप्ट मॉडल, Honda City और Maruti Ciaz से होगा मुकाबला

टाटा मोटर्स सेडान कॉन्सेप्ट

Highlightsये कार Tata Motors की पहली एग्जिक्यूटिव सेडान होगीकार में Revotron पेट्रोल और Revotorq डीज़ल इंजन लगाया जाएगाकार का मुकाबला Honda City, Hyundai Verna और Maruti Suzuki Ciaz से होगा

2018 दिल्ली ऑटो एक्सपो में H5X और 45X कॉन्सेप्ट मॉडल को शोकेस कर सनसनी मचाने के बाद Tata Motors 2018 जिनेवा मोटर शो के लिए भी पूरी तरह से तैयार है। 2018 जिनेवा मोटर शो में भी अपना जलवा बनाए रखने के लिए कंपनी नई सेडान का कॉन्सेप्ट मॉडल शोकेस करने जा रही है। कंपनी ने इस नई सेडान के कॉन्सेप्ट मॉडल का टीज़र जारी कर दिया है और इसकी झलक हमें 2018 जिनेवा मोटर शो के दौरान देखने को मिलेगी।

टाटा मोटर्स की इस सेडान का मुकाबला Honda City, Hyundai Verna और Maruti Suzuki Ciaz जैसी कारों से होगा। इस नई सेडान को भी एडवांस मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (AMP) पर तैयार किया जाएगा। इसी प्लेटफॉर्म पर 45X हैचबैक को भी तैयार किया जा रहा है।

इस नई सेडान को Impact 2.0 डिजाइन लैंग्वेज पर तैयार किया जाएगा। कार में कूपे की तरह रूफलाइन होगा जो इसे मुकाबले की कारों से थोड़ा अलग लुक देगा। इस कार में थ्री डायमेंशनल 'Humanity Line' भी फीचर किया जाएगा जिसे कंपनी अपना स्टाइलिंग स्टेटमेंट बताती है। कार के अंदर और बूट में भी काफी जगह होगी। इसके अलावा कार में लेटेस्ट कनेक्टिविटी ऑप्शन भी दिया जाएगा।

Tata Motors इस सेडान के प्रोडक्शन वर्जन को Revotron पेट्रोल और Revotorq पावरफुल डीज़ल इंजन से लैस कर सकती है। इसके साथ डुअल-क्लच ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया जा सकता है। कंपनी JTB बैज़ के साथ इस कार का इलेक्ट्रिक वर्जन भी लॉन्च कर सकती है। इस प्रोजेक्ट के लिए कंपनी ने करीब 400 करोड़ रुपये निवेश करने का फैसला किया है। हालांकि, इस प्रोजेक्ट को शुरू करने के लिए अभी तक टाटा मोटर्स बोर्ड की तरफ से हरी झंडी नहीं मिली है।

Web Title: Tata Motors new sedan concept to debut at 2018 Geneva motor show

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे