पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान के पास नहीं है एक भी कार

By सुवासित दत्त | Published: July 28, 2018 11:37 AM2018-07-28T11:37:56+5:302018-07-28T11:37:56+5:30

इमरान खान का करियर एक क्रिकेटर के तौर पर शुरू हुआ था। इमरान पाकिस्तान क्रिकेट के चमकता सितारा थे।

Pakistan to be Prime Minister Imran Khan's Car Collection | पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान के पास नहीं है एक भी कार

पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान के पास नहीं है एक भी कार

हाल ही में पाकिस्तान में आम चुनाव हुए जिसमें इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ ने सबसे ज्यादा सीटें हासिल कीं। अभी तक के रुझान से इस बात की पूरी उम्मीद है कि इमरान खान ही पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री बनेंगे। इमरान खान का करियर एक क्रिकेटर के तौर पर शुरू हुआ था।  इमरान पाकिस्तान क्रिकेट के चमकता सितारा थे। साल 1992 में उन्होंने पाकिस्तान को क्रिकेट वर्ल्ड कप दिलाकर और मशहूर हो गए।

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद उन्होंने राजनीति का रुख किया। आमतौर पर बड़े क्रिकेटर महंगी और लग्ज़री कारों के शौकीन होते हैं। भारत में भी महेंद्र सिंह धोनी, सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली जैसे क्रिकेटरों के पास कई लग्ज़री कारें हैं। एक बड़े और मशहूर क्रिकेटर और राजनीतिज्ञ होने के नाते इमरान के पास भी काफी दौलत है लेकिन आपको जान कर हैरानी होगी कि पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री के पास एक भी कार नहीं है।

राजनीति में आने के बाद इमरान और उनकी पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के पास करोड़ों रुपयों की दौलत है लेकिन, इमरान ने अभी तक कोई कार नहीं खरीदी है। पाकिस्तान चुनाव आयोग में इमरान द्वारा दिए गए हलफनामें में इस बात का खुलासा हुआ है। 

हालांकि, बीते दिनों इमरान अपने चुनावी दौरों के दौरान Toyota Land Cruiser Prado की सवारी करते देखे गए थे। लेकिन, बताया जा रहा है कि ये इमरान की अपनी कार नहीं है। Toyota Land Cruiser Prado एक दमदार एसयूवी है जो 2.7-लीटर पेट्रोल, 2.8-लीटर डीज़ल और 4.0-लीटर डीज़ल इंजन ऑप्शन के साथ आती है। इसकी कीमत करीब 95 लाख रुपये है।

Web Title: Pakistan to be Prime Minister Imran Khan's Car Collection

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे