ताजा शोध: कार और मिलेनियल किड्स की सेक्स लाइफ का कनेक्शन आया सामने

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 2, 2020 12:28 PM2020-01-02T12:28:25+5:302020-01-02T12:28:25+5:30

स्टूडेंट्स से उनके सेक्स से जुड़े व्यवहार के साथ-साथ उनके सामाजिक और आर्थिक पहलुओं पर भी सवाल पूछे गए। बाद में स्टूडेंट्स को 2 ग्रुप में बांट दिया गया। एक ग्रुप जिनके पास कार थी और दूसरा जिनके पास कार नहीं थी।

Owning a car means more sex for millennials Study | ताजा शोध: कार और मिलेनियल किड्स की सेक्स लाइफ का कनेक्शन आया सामने

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsस्टडी से पता चला कि कम उम्र में कार खरीदने वाले या कार रखने वालों की सेक्स डिजायर ज्यादा थी। जिन लोगों के पास कार थी उन्होंने दोगुना सेक्स किया उनकी तुलना में जिन लोगों के पास कार नहीं थी।

हाल ही में एक स्टडी सामने आई है जिसमें कार और सेक्स लाइफ के बीच का संबंध बताया गया है। इस रिसर्च की मानें तो अगर कोई कम उम्र में कार खरीदता है तो उसका स्वाभिमान बढ़ता है। साथ ही यह भी निकलकर आया कि महिलाएं अभी भी ऐसे पुरुषों की तरफ आकर्षित होती हैं जो भौतिक संसाधनों को हासिल करने की क्षमता रखते हैं या दिखाते हैं। 

स्टडी के मुताबिक कम उम्र में कार रखने वालों की सेक्सुअल डिजायर और सेक्स करने की संभावना दोनों बढ़ जाती है। हालांकि यह स्टडी मैक्सिको में की गई है। ऐसे में इस स्टडी के जरिए भारत के बारे में कुछ भी कह पाना आसान नहीं है। 

मेक्सिको के यूनिवर्सिटी ऑफ कोलिमा के रिसर्चर्स की स्टडी के मुताबिक कार होने से व्यक्ति की सेक्स करने की इच्छा और सेक्स करने की संभावना दोनों बढ़ जाती हैं। स्टडी करने वाली टीम के हेड ऑथर डेविड हर्नैनडेज कहते हैं, जीवन के शुरुआती दिनों में ही कार का मालिक बनना, सेक्शुअल इन्हैनसर (बढ़ाने) का काम करता है। 

स्टडी के मुताबिक महिलाएं ऐसे पुरुषों को तरजीह देती हैं जिनके पास भौतिक संसाधन अधिक होते हैं। कार भौतिक संसाधनों में से एक है। सेक्शुऐलिटी रिसर्च ऐंड सोशल पॉलिसी नाम के जर्नल में प्रकाशित इस स्टडी के लिए रिसर्चर्स ने वेस्टर्न मेक्सिको की एक यूनिवर्सिटी के 17 से 24 साल के बीच 809 स्टूडेंट्स से उनकी सेक्स लाइफ को लेकर सवाल-जवाब किए। 

कैसे की गई स्टडी-
स्टूडेंट्स से उनके सेक्स से जुड़े व्यवहार के साथ-साथ उनके सामाजिक और आर्थिक पहलुओं पर भी सवाल पूछे गए। बाद में स्टूडेंट्स को 2 ग्रुप में बांट दिया गया। एक ग्रुप जिनके पास कार थी और दूसरा जिनके पास कार नहीं थी। स्टडी से पता चला कि कम उम्र में कार खरीदने वाले या कार रखने वालों की सेक्स डिजायर ज्यादा थी। कम उम्र में उनके सेक्स करने की संभावना अधिक थी। उनके सेक्सुअल पार्टनर्स की संख्या भी ज्यादा थी साथ ही सेक्सुअल ऐक्ट की उनकी क्षमता भी अधिक थी। जिन लोगों के पास कार थी उन्होंने कार न रखने वाले लोगों की तुलना में दोगुना सेक्स किया।

स्टडी में एक बात जो और निकल कर आई उसमें यह था कि कार रखने वाले लोगों ने ज्यादा असुरक्षित यौन संबंध बनाए। साथ ही यह भी कहा कि कार सेक्स के लिए आपको अपने प्लेस पर पहुंचने में मदद करती है और इसका इस्तेमाल सार्वजनिक जगहों पर भी किया जा सकता है। स्टडी टीम के हेड सोरियानों ने कहा कि कार मालिकों का कामुक होना सामान्य है क्योंकि ऑटोमोबाइल को डिस्क्राइब करने के लिए हॉट, सेक्सी और एक्साइटिंग शब्दों का इस्तेमाल होता है। 

Web Title: Owning a car means more sex for millennials Study

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Carकार