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Ola कैब ड्राइवर अब आपसे नहीं पूछेंगे- 'कहां जाना है, पैसे कैश देंगे या ऑनलाइन?', कंपनी ने किया बड़ा बदलाव

By विनीत कुमार | Updated: December 22, 2021 11:17 IST

ओला कैब ड्राइवर अब आपसे राइड से पहले ड्रॉप लोकेशन के बारे में नहीं पूछेंगे। इससे राइड के कैंसिलेशन होने की मुसीबत से छुटकारा मिलेगा। जानिए कैसे संभव हुआ यह...

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नई दिल्ली: दिल्ली-मुंबई जैसे बड़े शहरों से लेकर पटना, लखनऊ तक जैसे शहरों में भी अब ओला और उबर कैब सेवाएं अहम हो गई हैं। बड़ी संख्या में लोग इसका इस्तेमाल कर रहे हैं। अक्सर कैब बुक करने पर सबसे पहले ड्राइवर आपसे फोन पर यही पूछता है कि कहां जाना है और पेमेंट किस तरह करेंगे। मतलब पेमेंट आप कैश करेंगे या ऑनलाइन? 

ऐसे में कई बार सामने से ड्राइवर द्वारा बुकिंग कैंसल भी कर दी जाती है। इससे सबसे ज्यादा नुकसान समय का होता है। आप कोई कैब बुक करते हैं, फिर ड्राइवर को फोन करते हैं और ड्रॉप लोकेशन बताने के बाद कई बार राइड कैंसल हो जाती है। वैसे, ओला अब इस समस्या का हल लेकर आ गई है।

ओला ड्राइवर अब नहीं पूछेंगे सवाल

ओला की ओर से मंगलवार को घोषणा की गई कि अब उसके ड्राइवर पार्टनर बुकिंग के दौरान ग्राहक की ड्रॉप लोकेशन और पेमेंड मोड भी देख सकेंगे। ड्राइवर बुकिंग को स्वीकर करने से पहले ये जानकारियां देख सकेंगे। इससे बुकिंग के कैंसल किए जाने की संख्या में काफी कमी आने की उम्मीद है।

ओला के सह-संस्थापक भाविश अग्रवाल ने मंगलवार को ट्वीट किया, 'मुझे मिलने वाला दूसरे सबसे ज्यादा प्रश्न था- मेरा ड्राइवर मेरी ओला राइड क्यों रद्द करता है? हम इस समस्या को ठीक करने के लिए कदम उठा रहे हैं। ओला ड्राइवरों को अब सवारी स्वीकार करने से पहले ड्रॉप लोकेशन और भुगतान मोड दिखाई देगा।'

ग्राहकों की परेशानी होगी कम

ओला और उबर जैसे राइडिंग प्लेटफॉर्म पर अक्सर ड्राइवरों द्वारा या तो सवारी के स्थान पर यात्रा करने से इनकार करने या नकद भुगतान नहीं करने के लिए राइड रद्द की जाती है। इससे सवारी काफी परेशान होता है और कैंसिलेशन कई बार कहीं पहुंचने के लिए देरी का कारण भी बनते हैं।

बता दें इन ऐप के माध्यम से बुक किए गए प्रत्येक ट्रिप पर कंपनी  ड्राइवर पार्टनर्स से कमीशन के रूप में किराए का कुछ प्रतिशत चार्ज करती है।

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