Maruti Suzuki ने जारी किया Concept FutureS का टीज़र, ऑटो एक्सपो में आएगी नज़र

By सुवासित दत्त | Published: January 8, 2018 01:06 PM2018-01-08T13:06:46+5:302018-01-08T13:07:22+5:30

Maruti Suzuki Future S को कंपनी की लाइन-अप में Maruti Suzuki Vitara Brezza से नीचे रखा जाएगा और इसका मुकाबला Mahindra KUV100 से होगा।

Maruti Suzuki teases Concept FutureS ahead of 2018 Auto Expo debut | Maruti Suzuki ने जारी किया Concept FutureS का टीज़र, ऑटो एक्सपो में आएगी नज़र

Maruti Suzuki ने जारी किया Concept FutureS का टीज़र, ऑटो एक्सपो में आएगी नज़र

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki अपने नए डिजाइन कॉन्सेप्ट के साथ तैयार है। 2018 दिल्ली ऑटो एक्सपो में Concept FutureS डिजाइन लैंग्वेज को शोकेस करने जा रही है। ये एक नया कॉम्पैक्ट कार डिजाइन लैंग्वेज है। इस डिजाइन कॉन्सेप्ट की स्टाइलिंग एसयूवी की तरह दी गई है और ये एक सब-4 मीटर कार होगी।

नए डिजाइन लैंग्वेज के आने के बाद Maruti Suzuki की कारों के डिजाइन में एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। कंपनी ने एक स्केच के ज़रिए इस डिजाइन कॉन्सेप्ट का टीज़र जारी किया है। इस कार का ग्राउंड क्लियरेंस ज्यादा होगा। इस स्केच में Maruti Suzuki के कॉम्पैक्ट कारों का फ्यूचर नज़र आ रहा है। 

इस डिजाइन लैग्वेज के बारे में बात करते हुए कंपनी सीवी रमण, सीनियर एक्जिक्यूटिव (इंजीनियरिंग) सीवी रमण ने कहा, 'हमारी डिजाइन टीम ने कॉम्पैक्ट कारों के लिए एक नए डिजाइन लैंग्वेज को तैयार किया है। ये डिजाइन लैंग्वेज भारत में कॉम्पैक्ट कारों के बदलाव का हिस्सा होगी।

Maruti Suzuki Future S को कंपनी की लाइन-अप में Maruti Suzuki Vitara Brezza से नीचे रखा जाएगा और इसका मुकाबला Mahindra KUV100 से होगा। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Future S की लंबाई Vitara Brezza की तुलना में 200mm छोटी होगी और इसे साल 2019 में लॉन्च किया जाएगा।

Web Title: Maruti Suzuki teases Concept FutureS ahead of 2018 Auto Expo debut

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे