मारुति ने कार खरीदने वालों के लिए पेश की खास फाइनेंस स्कीम, देना होगा कम EMI

By रजनीश | Published: June 9, 2020 06:48 PM2020-06-09T18:48:05+5:302020-06-09T18:48:05+5:30

ऑटोमोबाइल सेक्टर कोरोना के पहले से ही बुरे दौर से गुजर रहा था। कोरोना ने इस पर एक और चोट मार दी। हालांकि अब लॉकडाउन नियमों में ढ़ील मिलने के बाद कंपनियां कारों की बिक्री बढ़ाने के लिए कई तरह की स्कीम्स पेश कर रही हैं।

Maruti Suzuki-Mahindra Finance tie-up Know offers on car financing | मारुति ने कार खरीदने वालों के लिए पेश की खास फाइनेंस स्कीम, देना होगा कम EMI

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsस्टेप अप ईएमआई स्कीम के तहत कार खरीदने पर ईएमआई 6-6 महीने में बढ़ेगी।एग्रीकल्चरल कस्टमर स्कीम के तहत ग्रामीण और कृषि से जुड़े ग्राहकों के लिए कंपनी 3-3 महीने में ईएमआई देने का ऑफर दे रही है।

कोरोना महामारी के दौरान कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने ग्राहकों को आसानी से कार उपलब्ध कराने के लिए महिंद्रा फाइनेंस से हाथ मिलाया है। मारुति और महिंद्रा फाइनेंस के समझौते के तहत ग्राहक का फाइनेंस करा सकते हैं।

इस समझौते के तहत महिंद्रा की तरफ से मारुति की कार खरीदने वाले ग्राहकों को कई तरह की स्कीम्स दी जा रही हैं।

बाय नाऊ एंड पे लेटर
इस स्कीम के तहत कार खरीदने पर ईएमआई (EMI) दो महीने बाद शुरू होगी। मतलब जब आप कार खरीदेंगे उसके शुरुआती 2 महीने तक ग्राहकों को ये सुविधा होगी की वो ईएमआई न दें। 

स्टेप अप ईएमआई
इस स्कीम के तहत कार खरीदने पर ईएमआई 6-6 महीने में बढ़ेगी।

बलून ईएमआई
इस स्कीम के जरिए कार खरीदने पर आखिरी ईएमआई के लोन का 25 परसेंट पेमेंट करना होगा। ऐसे में आखिरी ईएमआई छोड़कर बाकी सभी ईएमआई कम रहेंगी।

एग्रीकल्चरल कस्टमर स्कीम
इस स्कीम के तहत ग्रामीण और कृषि से जुड़े ग्राहकों के लिए कंपनी 3-3 महीने में ईएमआई देने का ऑफर दे रही है।

इन स्कीम्स के साथ ही लो डाउन पेमेंट स्कीम भी है। टीओआई की खबर के मुताबकि मारुति के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव का कहना है कि मारुति की बिक्री का एक तिहाई हिस्सा रूरल एरिया से होता है।

ऐसे में हम इस बात को लेकर संतुष्ट हैं कि हमारा ये समझौता ग्राहकों को आसानी से फाइनेंस उपलब्ध करा पाएगा।

कोरोना दौर में वाहनों की बिक्री में गिरावट देखते हुए कार निर्माता कंपनियां अपने ग्राहकों को कई तरह के स्कीम दे रही हैं।

Web Title: Maruti Suzuki-Mahindra Finance tie-up Know offers on car financing

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे