जल्द दिखेगी ह्युंडई-उबर की उड़ने वाली इलेक्ट्रिक कार, CES में पेश किया कॉन्सेप्ट S-A1, देखें तस्वीरें

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 7, 2020 04:50 PM2020-01-07T16:50:41+5:302020-01-07T16:50:41+5:30

यह एयर व्हीकल कॉन्सेप्ट नासा ( NASA) से प्रेरित है। यह एयरक्राफ्ट कॉन्सेप्ट इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह 290 kmph की स्पीड से उड़ सके।

Hyundai Uber S-A1 Concept flying taxis air taxi For Urban Air Mobility At CES 2020 | जल्द दिखेगी ह्युंडई-उबर की उड़ने वाली इलेक्ट्रिक कार, CES में पेश किया कॉन्सेप्ट S-A1, देखें तस्वीरें

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsइस पार्टनरशिप के तहत ह्युंडई उड़ने वाले वाहन बनाएगी।उबर एयरस्पेस सपोर्ट सर्विस, ग्राउंड ट्रांसपोर्ट से कनेक्शन और कस्टमर इंटरफेस देना शुरू करेगी।

ह्युंडई मोटर कंपनी (Hyundai Motor Company) और उबर (Uber) ने एक नई पार्टनरशिप की घोषणा की है। इस पार्टनरशिप के तहत कंपनी उबर एयर मोबिलिटी सोल्यूशन्स विकसित करेगी। कंपनी ने कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES) 2020 में फुल-स्कैल एयरक्राफ्ट कॉन्सेप्ट S-A1 पेश किया है। ह्युंडई पहली ऑटोमोटिव कंपनी है जिसने उबर एलिवेट इनिशिएटिव को ज्वाइन किया है। इसके तहत ह्युंडई भारी मात्रा में इलेक्ट्रिक वाहनों का प्रॉडक्शन करेगी। 

इस पार्टनरशिप के तहत ह्युंडई उड़ने वाले वाहन बनाएगी और उबर एयरस्पेस सपोर्ट सर्विस, ग्राउंड ट्रांसपोर्ट से कनेक्शन और कस्टमर इंटरफेस देना शुरू करेगी। दोनों ही दल वाहनों के इस नए वर्ग के लिए टेक-ऑफ और लैंडिंग का समर्थन करने के लिए बुनियादी ढांचे की अवधारणाओं पर काम कर रहे हैं।

आपको बता दें यह एयर व्हीकल कॉन्सेप्ट नासा ( NASA) से प्रेरित है। यह एयरक्राफ्ट कॉन्सेप्ट इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह 290 kmph की स्पीड से उड़ सके।


यह जमीन से लगभग 1,000-2,000 फीट की ऊंचाई पर और 100 किमी दूरी तक की उड़ान भरने में सक्षम है। यह पूरी तरह इलेक्ट्रिक है और और इसको चार्ज करने में सिर्फ पांच से सात मिनट की आवश्यकता होती है।  

Web Title: Hyundai Uber S-A1 Concept flying taxis air taxi For Urban Air Mobility At CES 2020

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे