Hyundai जल्द लाएगी एक माइक्रो एसयूवी, Renault Kwid को देगी टक्कर

By सुवासित दत्त | Published: July 30, 2018 04:16 PM2018-07-30T16:16:13+5:302018-07-30T16:16:13+5:30

बताया जा रहा है कि कंपनी इस माइक्रो एसयूवी के ज़रिए Maruti Suzuki Future S को सीधी टक्कर देने की कोशिश में है।

Hyundai considering micro SUV to rival Renault Kwid | Hyundai जल्द लाएगी एक माइक्रो एसयूवी, Renault Kwid को देगी टक्कर

Hyundai जल्द लाएगी एक माइक्रो एसयूवी, Renault Kwid को देगी टक्कर

साउथ कोरिया की मशहूर कार कंपनी Hyundai भारतीय बाज़ार के लिए एक माइक्रो एसयूवी पर काम कर रही है। Autocar मैगज़ीन से खास बातचीत में कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ वाई.के. कू ने इस बात का खुलासा किया है। इस नई माइक्रो एसयूवी को QXI कोडनेम दिया गया है। Hyundai की इस नई माइक्रो एसयूवी का मुकाबला Renault Kwid और Maruti Suzuki की जल्द लॉन्च होने वाली Future S से होगा।

महंगी हुई Hyundai Grand i10, जानें नई कीमत

फिलहाल, कंपनी इस माइक्रो एसयूवी के लिए भारत में सर्वे कर रही है। हालांकि, इस माइक्रो एसयूवी को लॉन्च होने में चार से पांच साल का समय लग सकता है। इस कार के प्रोडक्शन के लिए कंपनी को भारत में अतिरिक्त प्रोडक्शन कपैसिटी की ज़रूरत पड़ेगी। इस दिशा में भी कंपनी को अभी काम करना है और इसे साल 2020 तक पूरा किया जाएगा।

साल 2020 में भारत में लॉन्च होगी नई Hyundai Elite i20 और Creta, जानें क्या होगी खासियत

बताया जा रहा है कि कंपनी इस माइक्रो एसयूवी के ज़रिए Maruti Suzuki Future S को सीधी टक्कर देने की कोशिश में है। Maruti Suzuki Future S को 2018 दिल्ली ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था। इसके अलावा कार का मुकाबला Renault Kwid से भी होगा।

भारत में Hyundai ने छुआ नया मुकाम, रिकॉर्ड समय में बेची 80 लाख कारें

भारतीय बाज़ार में Hyundai एक सफल ब्रांड है। इस कंपनी की कार को भारत में काफी पसंद किया जाता है। ऐसे में कंपनी को उम्मीद है कि ये नई माइक्रो एसयूवी को भी भारतीय बाज़ार में अच्छा रिस्पॉन्स मिलेगा। कंपनी इस साल त्योहारी सीज़न में एक नई फैमिली कार लॉन्च करने जा रही है जिसे Hyundai Santro का नया मॉडल बताया जा रहा है।

Web Title: Hyundai considering micro SUV to rival Renault Kwid

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे