Honda launches BS VI motorcycle SP125 starts at Rs 72,900 | होंडा की पहली BS-6 बाइक SP 125, मिलेगा ज्यादा माइलेज और ये लेटेस्ट फीचर
प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsबताया जा रहा है कि बीएस6 वाली ये नई बाइक CB Shine SP 125 ही है।बीएस6 मॉडल की कीमत मौजूदा बीएस4 मॉडल से करीब 9 हजार रुपए ज्यादा है।

होंडा टू-व्हीलर देश की पहली मोटरसाइकल निर्माता कंपनी बन गई है जिसने BS-6 आधारित स्कूटर और मोटरसाइकल लॉन्च किया है। होंडा ने 125 सीसी वाली SP125 लान्च किया है। जिसकी एक्स-शोरूम दिल्ली की कीमत 72,900 रुपये है। यह बाइक डिस्क और ड्रम दोनों वैरियंट में उपलब्ध है।

यह बाइक कंपनी के सभी डीलरशिप पर नवंबर के अंत तक उपलब्ध हो जाएगी। बाइक को एग्रेसिव लुक दिया गया है। एसपी 125 में पूरी तरह से डिजिटल मीटर दिया गया है जो चालक को कई तरह की जानकारियों से अपडेट रखता है।

मीटर डिस्प्ले में फ्यूल इफीसिएंसी, सीईओ इंडीकेटर, गियर पोजिशन, सर्विस इंडीकेटर सहित ट्रिप, क्लॉक, ऑनबोर्ड डायग्नोस्टिक लाइट जैसे लेटेस्ट फीचर दिये गये हैं।

कंपनी का दावा है कि BS-6 एमिशन नॉर्म्स पर आधारित यह बाइक 125 सीसी क्षमता वाले अन्य मोटरसाइकल के मुकाबले 16 फीसदी ज्यादा माइलेज देने में सक्षम है।

एसपी 125 बाइक लो रोलिंग रेसिस्टेंट टायर के साथ आती है। इन टायरों की मदद से सड़क पर ग्रिप बनाने में लगने वाली बाइक की एनर्जी में कमी आती है। होंडा जून में अपनी लोकप्रिय स्कूटर एक्टिवा का भी बीएस-6 इंजन लॉन्च कर चुका है।

Web Title: Honda launches BS VI motorcycle SP125 starts at Rs 72,900
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे