नई हीरो पैशन प्रो ने जीता लोगों का दिल, इस बाइक में ऐसा क्या है खास

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 25, 2020 05:36 PM2020-02-25T17:36:26+5:302020-02-25T17:46:11+5:30

नई पैशन में नए एमिशन नॉर्म्स के मुताबिक नया BS6 110cc सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह हीरो के XSens प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम से लैस है। नए इंजन के साथ बाइक का माइलेज भी लगभग 9 परसेंट ज्यादा मिलेगा।

hero passion pro bs6 know about price engine features design | नई हीरो पैशन प्रो ने जीता लोगों का दिल, इस बाइक में ऐसा क्या है खास

बाइक का ग्राउंड क्लियरेंस पहले के मुकाबले 9 परसेंट ज्यादा है।

Highlightsबाइक में दिया गया इंजन फोर-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है।बाइक में दिया गया नया डिजिटल-एनालॉग स्पीडोमीटर रियल-टाइम फ्यूल जानकारी प्रदान करता है

बाइक निर्माता कंपनी हीरो ने हाल ही में पैशन प्रो का BS6 मॉडल लॉन्च किया है। नई पैशन प्रो में नए इंजन के साथ ही नई स्टाइलिंग भी दी गई है। इस बाइक को कम्यूटर सेगमेंट में सबसे अलग माना जा रहा है। अब आपको बताते हैं कि इस बाइक को खास क्यों कहा जा रहा है-

डिजाइन
बात करते हैं नई पैशन प्रो के डिजाइन की तो इसमें नए स्लीक हेडलैंप, सिग्नेचर टेल-लैंप और ट्रिपल टोन ग्राफिक्स दिए गए हैं जो कि इसे काफी प्रीमियम और ट्रेंडिंग लुक देते हैं। नई पैशन प्रो में चार नए कलर ऑप्शन स्पोर्ट्स रेड, टेक्नो ब्लू, मून येलो और ग्लेज ब्लैक दिए गए हैं। बाइक को स्पोर्टी लुक देने के लिए इसमें नए डेकल्स दिए गए हैं इस वजह से बाइक बजट रेंज की होने के बाद भी काफी प्रीमियम लुक देती है। 

नई पैशन में कंपनी ने नए डायमंड टाइप फ्रेम का इस्तेमाल किया है साथ ही बाइक के सस्पेंशन ट्रैवल को भी कंपनी ने बढ़ाया है। फ्रंट सस्पेंशन को कंपनी ने 14 फीसद और रियर सस्पेंशन को कंपनी ने 10 फीसद तक बढ़ाया है। बाइक का ग्राउंड क्लियरेंस भी पहले के मुकाबले 9 परसेंट ज्यादा है।

इंजन
नई पैशन में नए एमिशन नॉर्म्स के मुताबिक नया BS6 110cc सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह हीरो के XSens प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम से लैस है। नए इंजन के साथ बाइक का माइलेज भी लगभग 9 परसेंट ज्यादा मिलेगा और 22 फीसदी ज्यादा टॉर्क भी जनरेट करता है। बाइक में दिया गया BS6 इंजन 7,500 rpm पर 9.02 bhp की पावर और 5,000 rpm पर 9.79 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। 

टेक्नॉलॉजी
बाइक में दिया गया इंजन फोर-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। नई पैशन में कंपनी ने ऑटो सेल टेक्नोलॉजी दी है। इसकी मदद से बाइक चालक ट्रैफिक के दौरान बिना एक्सेलेरट किए हुए बाइक को 5-6 kmph की रफ्तार पर चला सकते हैं। इसके साथ ही कंपनी ने इसमें i3S स्टैंडर्ड इंजन आइडल स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम दिया है। इस टेक्नोलॉजी से ट्रैफिक जाम में फंसने पर थोड़ी ही देर में इंजन अपने आप ही बंद हो जाता है और जैसे ही जाम खुलेगा और आप क्लच दबाएंगे बाइक स्टार्ट हो जाएगी। 

कीमत
बाइक में दिया गया नया डिजिटल-एनालॉग स्पीडोमीटर रियल-टाइम फ्यूल जानकारी प्रदान करता है साथ ही राइडिंग की भी जानकारी देता है। नई पैशन दो वेरिएंट्स सेल्फ-स्टार्ट के साथ फ्रंट ड्रम ब्रेक और एलॉय व्हील्स और दूसरा सेल्फ-स्टार्ट के साथ फ्रंट डिस्क ब्रेक में उपलब्ध है। ड्रम ब्रेक वाले वेरिएंट की कीमत 64,990 रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) और डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत 67,190 (एक्स शोरूम दिल्ली) है।

Web Title: hero passion pro bs6 know about price engine features design

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे