Ford Freestyle की बुकिंग शुरू, अप्रैल में हो सकती है लॉन्च

By सुवासित दत्त | Published: March 28, 2018 03:17 PM2018-03-28T15:17:09+5:302018-03-28T15:17:09+5:30

Ford Freestyle को Ford Figo हैचबैक की तर्ज पर तैयार किया गया है। इस कार का मुकाबला Hyundai i20 Active, Fiat Urban Cross और Toyota Etios Cross से होगा।

Ford Freestyle bookings open in India, launch soon | Ford Freestyle की बुकिंग शुरू, अप्रैल में हो सकती है लॉन्च

फोर्ड फ्रीस्टाइल

HighlightsFord Freestyle क्रॉसओवर सेगमेंट में कंपनी की पहली कार होगीFord Freestyle में 3-सिलिंडर 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीज़ल इंजन लगा होगाइस कार का मुकाबला Hyundai i20 Active, Fiat Urban Cross और Toyota Etios Cross से होगा

अमेरिका की मशहूर कार निर्माता कंपनी Ford भारत में भी अपने प्रोडक्ट लाइन-अप में लगातार विस्तार कर रही है। कंपनी की भारतीय ईकाई Ford India जल्द ही एक अर्बन क्रॉसओवर कार भारतीय बाज़ार में उतारने जा रही है। इस कार को Ford Freestyle नाम दिया गया है। Ford Freestyle की बुकिंग कंपनी की चुनिंदा डीलरशिप पर शुरू कर दी गई है। इस कार को अप्रैल में लॉन्च किया जा सकता है औऱ। Ford इस कार के ज़रिए पहली बार कार खरीदने वाले ग्राहकों को आकर्षित करना चाहती है।

Ford FreeStyle क्रॉसओवर ने किया भारत में डेब्यू, अप्रैल-मई में होगी लॉन्च

हाल ही में Ford Freestyle की स्पाई तस्वीरें कैमरे में कैद हुई हैं। ये तस्वीरें तमिलनाडु एक डीलरशिप पर ली गई हैं जिससे अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि इस कार को बहुत जल्द लॉन्च कर दिया जाएगा। Ford Freestyle में एलईडी हेडलैंप, डे-टाइम रनिंग लाइट, फॉग लैंप, ऑल ब्लैक ORVM, इंटिग्रेटेड सिग्नल लाइट, रूफ रेल, रियर स्पवॉयलर इत्यादि शामिल है।

Mahindra और Ford ने मिलाया हाथ, भारतीय बाज़ार के लिए जल्द बनाएंगी 2 एसयूवी और इलेक्ट्रिक कार

Ford Freestyle में 3-सिलिंडर 1.2-लीटर Ti-VCT पेट्रोल इंजन लगा होगा। ये इंजन 94hp का पावर और 120Nm का टॉर्क देगा। इस कार में बॉडी रोल को कम करने के लिए एक्टिव रॉलओवर प्रीवेंशन (ARP) सिस्टम लगा होगा। इसके अलावा कार के डीज़ल वर्जन में 1.5-लीटर, 3-सिलिंडर इंजन लगा होगा जो 99hp का पावर देगा। इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। इस कार के साथ ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन होगा या नहीं, इस बात की जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है।

Ford Freestyle के इंटीरियर को ब्लैक और ग्रे फिनिश दिया गया है। इस कार में पॉप-आउट स्टाइल इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा होगा जिसमें एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो की सुविधा भी होगी। क्रॉसओवर सेगमेंट में Ford Freestyle को लॉन्च कर कंपनी इस सेगमेंट में भी अपनी पैठ मज़बूत करने की कोशिश में है।

Spy Image Source: Automobile Enthusiast's

Web Title: Ford Freestyle bookings open in India, launch soon

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे