Maruti Suzuki Vitara Brezza को टक्कर देने जल्द लॉन्च होगी Datsun की कॉम्पैक्ट एसयूवी

By सुवासित दत्त | Published: July 25, 2018 03:04 PM2018-07-25T15:04:07+5:302018-07-25T15:04:07+5:30

इस एसयूवी को Renault-Nissan द्वारा तैयार किए गए CMF-A प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा।

Datsun Cross Compact SUV | Maruti Suzuki Vitara Brezza को टक्कर देने जल्द लॉन्च होगी Datsun की कॉम्पैक्ट एसयूवी

Maruti Suzuki Vitara Brezza को टक्कर देने जल्द लॉन्च होगी Datsun की कॉम्पैक्ट एसयूवी

Nissan की लो-कॉस्ट कार कंपनी Datsun जल्द ही भारतीय कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में कदम रखनी जा रही है। Datsun 2019 की शुरुआती महीनों में भारतीय बाज़ार में एक कॉम्पैक्ट एसयूवी उतारेगी जिसकी सीधी टक्कर Maruti Suzuki Vitara Brezza से होगी। इस एसयूवी को Renault-Nissan द्वारा तैयार किए गए CMF-A प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा।

Datsun ने किया redi-GO AMT की कीमतों का ऐलान, जानें कार की कीमत और खासियत

Datsun की ये नई एसयूवी सब-4 मीटर की होगी। खबर है कि कंपनी इस एसयूवी की कीमत काफी कम रख सकती है जिससे Maruti Suzuki Vitara Brezza को टक्कर देने में आसानी होगी। इस एसयूवी को क्रॉसओवर लुक दिया जाएगा। इस कार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ कई सारे एप्लिकेशन भी दिए जाएंगे।

Datsun redi-GO 1.0 AMT Review: सिटी ड्राइव के लिए परफेक्ट है ये कार

बताया जा रहा है कि ये एसयूवी सिर्फ पेट्रोल इंजन वर्जन में लॉन्च हो सकती है। इस एसयूवी में 1.0-लीटर, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा होगा। ये वही इंजन है जिसका इस्तेमाल कंपनी RediGo हैचबैक में भी करती है। ये इंजन 67 बीएचपी का पावर और 91Nm का टॉर्क देता है। कंपनी इस इंजन के साथ टर्बोचार्जर लगा सकती है।

6 लाख रुपये तक की कीमत में ये हैं टॉप 5 ऑटोमेटिक कारें, जानें खासियत

कंपनी इस सब-4 मीटर एसयूवी के अलावा भारत में जल्द ही अपनी प्रीमियम एसयूवी Nissan Kicks को भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। Nissan Kicks अंतरराष्ट्रीय मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध है और जल्द ही ये भारतीय बाज़ार में भी कदम रखेगी

Web Title: Datsun Cross Compact SUV

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे