6 लाख रुपये तक की कीमत में ये हैं टॉप 5 ऑटोमेटिक कारें, जानें खासियत

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: July 5, 2018 05:28 PM2018-07-05T17:28:08+5:302018-07-05T17:28:08+5:30

देश में ट्रैफिक की हालत लगातार खराब होती जा रही है। सिटी में कार ड्राइव करने वाले लोग ट्रैफिक जाम...

Top 4 automatic cars under Rs 6 lakh, price specification | 6 लाख रुपये तक की कीमत में ये हैं टॉप 5 ऑटोमेटिक कारें, जानें खासियत

6 लाख रुपये तक की कीमत में ये हैं टॉप 5 ऑटोमेटिक कारें, जानें खासियत

देश में ट्रैफिक की हालत लगातार खराब होती जा रही है। सिटी में कार ड्राइव करने वाले लोग ट्रैफिक जाम से हर रोज़ जूझते हैं। ऐसे में ऑटोमेटिक कारों की डिमांड लगातार बढ़ रही है। ज्यादातर सिटी में ड्राइव करने वाले लोगों का झुकाव ऑटोमेटिक कारों की तरफ बढ़ रहा है। कई कार कंपनियां ऑटोमेटिक सेगमेंट में भी अपने प्रोडक्ट्स उतार चुकी हैं या इसकी तैयारी में जुटी हुई हैं। लगभग हर सेगमेंट की कारों में ऑटोमेटिक का ऑप्शन आ चुका है। आज हम जानेंगे कि 6 लाख रुपये तक के बजट में उन 5 कारों के बारे में जो ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस हैं।

1- Maruti Suzuki Alto K10
Maruti Suzuki Alto देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। कंपनी ने इसके ऑटोमेटिक वर्जन को बाज़ार में उतारा हुआ है। Maruti Suzuki Alto K10 के ऑटोमेटिक वर्जन को भी उतना ही पंसद किया जा रहा है। Maruti Suzuki Alto K10 AMT में भी 1.0-लीटर K10 पेट्रोल इंजन लगा है जो 67 बीएचपी का पावर और 90Nm का टॉर्क देता है। Maruti Suzuki Alto K10 के ऑटोमेटिक वर्जन की एक्स-शोरूम कीमत 4.18 लाख रुपये है।

2- Renault Kwid AMT

भारत में Renault की सबसे कामयाब कारों में सबसे पहले नाम आता है Kwid का। Renault Kwid को भारत में सबसे पहले साल 2015 में लॉन्च किया गया था। बाद में कंपनी ने इसके ऑटोमेटिक वर्जन को लॉन्च किया था। Renault Kwid के AMT वेरिएंट को भी लोगों ने उतना ही पंसद किया। Renault Kwid के ऑटोमेटिक वर्जन में 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है जो 67 बीएचपी का पावर और 91Nm का अधिकतम टॉर्क देता है। इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 3.37 लाख रुपये है।

3- Datsun Redi-Go AMT

Nissan की स्वामित्व वाली कंपनी Datsun ने भी धीरे धीरे भारत में अपना पोर्टफोलियो बड़ा कर लिया है। कंपनी ने इसी साल जनवरी में Datsun redi-GO AMT को भारतीय बाज़ार में उतारा था। Datsun redi-GO AMT में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 67 बीएचपी का पावर देता है। ये वही इंजन का जिसका इस्तेमाल Renault Kwid 1.0 में भी किया जाता है। Datsun redi-GO AMT की एक्स-शोरूम कीमत 4.05 लाख रुपये है।

4- Maruti Suzuki Celerio AMT

Maruti Suzuki Celerio भी इस लिस्ट का एक मशहूर नाम है। एंट्री-लेवल हैचबैक सेगमेंट में AMT को सबसे पहले Celerio की लेकर आई थी। इस कार में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन लगा है जो 67 बीएचपी का पवार और 90NM का टॉर्क देता है। Maruti Suzuki Celerio AMT की एक्स-शोरूम कीमत 5.40 लाख रुपये है।

5-Tata Tigor AMT

देश की प्रतिष्ठित कंपनी Tata Motors ने साल 2017 के अंत में मशहूर कार Tata Tigor के AMT वर्जन को लॉन्च किया था। इस कार में 1.2-लीटर Revotron पेट्रोल इंजन लगाया गया है। हालांकि, ये कार डीज़ल इंजन ऑप्शन के साथ भी उपलब्ध है लेकिन, उसके साथ आपको ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन नहीं मिलेगा। Tata Tigor AMT की एक्स-शोरूम कीमत 5.59 लाख रुपये है।

Web Title: Top 4 automatic cars under Rs 6 lakh, price specification

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे