लाइव न्यूज़ :

स्टॉक क्लियर करने के लिए कंपनियां सस्ते में बेच रही हैं गाड़ियां, बजाज की इन बाइक्स पर मिल रही है हजारों की छूट

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 04, 2019 9:01 AM

कंपनियां चाहे अपने BS-4 स्टॉक को क्लियर करने के लिये छूट दे रही हों या फिर त्योहारी सीजन के उपलक्ष्य में छूट दे रही हों ग्राहकों को दोनों ही स्थितियों में फायदा है।

Open in App
ठळक मुद्देBS-4 और BS-6 के बारे में आप इतना जान लीजिये कि जब तक कंपनियां BS-4 वाले वाहन बेच रही हैं तब तक आपको खरीदने में कोई दिक्कत नहीं है।अगर BS-6 लागू होने से हफ्ते भर पहले भी आपने BS-4 गाड़ी खरीदा है तो भी सरकार आपको उस गाड़ी को चलाने से नहीं रोकेगी।

त्योहारी सीजन को देखते हुये बजाज ऑटो कई सेलेक्टेड मॉडल पर छूट दे रही है। त्योहारी सीजन पर छूट से कंपनी और ग्राहक दोनों को फायदा होता है। इस सीजन में लोग छूट और त्योहार की वजह से ज्यादा खरीददारी करते हैं साथ ही कंपनियों का पुराना स्टॉक भी खाली हो जाता है।

इस त्योहारी सीजन में भी बजाज के किसी भी डीलरशिप से छूट का फायदा लिया जा सकता है। इस ऑफर में कैश डिस्काउंट के साथ ही 5 साल फ्री वारंटी और फ्री पहले से ज्यादा फ्री सर्विस का फायदा उठा सकते हैं।

कंपनी बजाज की CT100, प्लैटिना, पल्सर, एवेंजर और डोमिनार 400 पर छूट दे रही है। यदि कस्टमर इन बाइक्स को लेते हैं तो उन्हें 3,200 रुपये से लेकर 7,200 का फायदा मिलेगा। हालांकि यह ऑफर सीमित समय के लिये है।

अगर कोई कस्टमर EMI पर बाइक लेना चाहता है तो उसे सिर्फ 3526 रुपये का डाउन पेमेंट देना होगा। जहां सीटी 100 पर सबसे कम 3200 रुपये की छूट दी जा रही है वहीं डोमिनार बाइक पर 7200 रुपये की छूट दी जा रही है। इस छूट का लाभ 8 अक्टूबर तक उठा सकते हैं। 

साल 2020 से सिर्फ BS-6 एमिशन नॉर्म्स वाले वाहन ही बेचे जा सकेंगे। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसलिये भी कंपनियां ग्राहकों को छूट दे रही हैं जिससे BS-4 एमिशन नॉर्म्स वाले वाहनों का स्टॉक खाली किया जा सके। 

एक महत्वपूर्ण बात ये जान लीजिये कि आपको BS-4 और BS-6 से डरने घबराने की जरूरत नहीं है। ये नियम वाहन निर्माता कंपनियों के लिये है कि वो मार्च 2020 से सिर्फ BS-6 एमिशन पर आधारित गाड़ियां ही बनाएंगे व बेचेंगे। बाकी जिनके पास पहले BS-4 वाहन हैं वो आराम से अपनी कार और बाइक को इस्तेमाल कर सकेंगे।

टॅग्स :बजाजबजाज सीटी100बजाज अवेंजर 220बजाज पल्सर 150बजाज डोमिनार 400
Open in App

संबंधित खबरें

टेकमेनियाBajaj Pulsar 400 Launch: लॉन्च से पहले 'बजाज पल्सर 400' की जानकारी लीक, जानें प्रीमियम बाइक की खासियत

कारोबारBajaj Auto Limited: जून तक 10000 चेतक का उत्पादन, 150 अधिकृत शोरूम खोलने की योजना, हजारों नई नौकरी, वाहन कंपनी बजाज ऑटो लिमिटेड ने की बड़ी घोषणा

भारतअब प्राइवेट कंपनी कर सकेगी अफीम प्रोसेसिंग,सरकार ने खोला रास्ता

भारतराहुल बजाज ने जब अमित शाह के सामने कह दिया था, 'भय का माहौल है... हमें भरोसा नहीं कि आप आलोचना को स्वीकार करेंगे'

भारतदेश को Bajaj Scooter देने वाले Rahul Bajaj का निधन

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें