लॉकडाउन खुलने के बाद फ्लाइट भरेंगी उड़ान, देखने को मिली एय़र एशिया की तैयारी, केबिन क्रू पहनेंगे ये खास ड्रेस

By रजनीश | Published: April 28, 2020 07:26 PM2020-04-28T19:26:37+5:302020-04-28T19:29:08+5:30

एयर एशिया ने कहा है कि वह अपनी विमान सेवा 29 अप्रैल से मलेशिया में, 1 मई से थाईलैंड में, 7 मई से इंडोनेशिया में और 9 मई से फिलीपीन्स में शुरू करेगी।

AirAsia unveils red PPE suits for cabin crew | लॉकडाउन खुलने के बाद फ्लाइट भरेंगी उड़ान, देखने को मिली एय़र एशिया की तैयारी, केबिन क्रू पहनेंगे ये खास ड्रेस

फोटो क्रेडिट: ट्वीटर

Highlightsविमानन कंपनी एयर एशिया (Air Asia) ने पीपीई फ्लाइट सूट (Air Asia PPE flight suits) दिखाया है, जो उनका केबिन क्रू, एयर हॉस्टेस स्टाफ पहनेगा। भारत में भी एयर एशिया 4 मई से अपनी सेवाएं शुरू करने की सोच रही है, जिसके लिए अभी तक उसे डीजीसीए से इजजाजत नहीं मिली है।

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन चल रहा है। इस दौरान बेवजह घर से निकलना और कहीं आने-जाने पर पूरी तरह से रोक लगी है। सरकार ने भी रेलवे और वायुसेवा जैसे परिवहन माध्यमों को बंद कर रखा है। लॉकडाउन खुलने के बाद हवाई यात्रा को शुरू किए जाने की चर्चा है। इसी बीच एयरलाइन कंपनियां इस तैयारी में हैं कि दोबारा बिजनेस शुरू होने पर किसी भी तरह की लापरवाही न होने पाए इसको लेकर कंपनियों कई तरह के उपायों पर भी काम कर रही हैं।

विमानन कंपनी एयर एशिया (Air Asia) ने पीपीई फ्लाइट सूट (Air Asia PPE flight suits) दिखाया है, जो उनका केबिन क्रू, एयर हॉस्टेस स्टाफ पहनेगा। पूरे सफर के दौरान फ्लाइट के क्रू मेंबर इसी सूट को पहनेंगे।

इसकी जानकारी आयुष्मान भारत के स्पेशल ड्यूटी ऑफिसर वरुण झवेरी ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की है। उन्होंने जो तस्वीरें शेयर की हैं उनमें एयर एशिया का केबिन क्रू एक खास तरह के पीपीई सूट पहने हुए दिख रहा है। 

उन्होंने ट्वीट में लिखा कि ये देखना दिलचस्प रहेगा कि वह अपने यात्रियों को कौन से प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट देते हैं। ऐसा लग रहा है मानो आने वाले कुछ महीनों के लिए हवाई यात्रा करने वालों के लिए यह सामान्य सी बात होगी।

एयर एशिया ने कहा है कि वह अपनी विमान सेवा 29 अप्रैल से मलेशिया में, 1 मई से थाईलैंड में, 7 मई से इंडोनेशिया में और 9 मई से फिलीपीन्स में शुरू करेगी।



भारत में भी एयर एशिया 4 मई से अपनी सेवाएं शुरू करने की सोच रही है, जिसके लिए अभी तक उसे डीजीसीए से इजजाजत नहीं मिली है। फिलहाल भारत में 3 मई तक का लॉकडाउन है जिसके चलते हवाई और रेलवे सेवाएं पूरी तरह बंद हैं।

Web Title: AirAsia unveils red PPE suits for cabin crew

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे