2018 Maruti Suzuki Ciaz फेसलिफ्ट लॉन्च को तैयार, टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कैद हुई तस्वीरें

By सुवासित दत्त | Published: January 3, 2018 01:23 PM2018-01-03T13:23:40+5:302018-01-03T13:28:56+5:30

Maruti Suzuki Ciaz पिछले चार साल से भारतीय मार्केट में उपलब्ध है। अब इस कार के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी चल रही है।

2018 Maruti Suzuki Ciaz Facelift Spotted Testing In India | 2018 Maruti Suzuki Ciaz फेसलिफ्ट लॉन्च को तैयार, टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कैद हुई तस्वीरें

2018 मारुति सुजुकी सियाज़

Highlights2018 Maruti Suzuki Ciaz में कई छोटे-मोटे बदलाव किए जाएंगे2018 Maruti Suzuki Ciaz के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगाइस कार को 2018 ऑटो एक्सपो में भी शोकेस किया जा सकता है

Maruti Suzuki Ciaz की मिड-साइज सेडान सेगमेंट में अच्छी पकड़ है और इस कार को खासा पंसद भी किया जाता है। इस कार को भारतीय बाज़ार में लॉन्च हुए करीब चार साल से ज्यादा हो गए हैं। बीते सालों में इस कार के कुछ स्पेशल एडिशन मॉडल्स को भी लॉन्च किया गया था। लेकिन, अब कंपनी इस कार के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करने जा रही है। 2018 Maruti Suzuki Ciaz को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। लेकिन, उससे पहले इस कार की स्पाई तस्वीरें इंटरनेट पर देखी गई हैं जिन्हें कार की टेस्टिंग के दौरान क्लिक किया गया है।

हालांकि, ये पहली बार नहीं है जब Maruti Ciaz फेसलिफ्ट की तस्वीरें सामने आई हैं। कंपनी बीते कई दिनों से इस कार की टेस्टिंग कर रही है और ये माना जा रहा है कि इस कार के लॉन्च की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है। 2018 Maruti Suzuki Ciaz में नया एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट. नया बंपर और बड़ा फॉग लैंप लगाया जाएगा। इसके अलावा कार की स्टाइलिंग में मामूली बदलाव किए जाएंगे। इसके अलावा कार की प्रोफाइल पर नज़र डालें तो यहां नया मल्टी-स्पोक एलॉय व्हील नज़र आ रहा है जो मौजूदा मॉडल से बहुत अलग नहीं है। कार के पिछले हिस्से में कोई बड़ा बदलाव नज़र नहीं आ रहा। 

इससे पहले आई तस्वीरों में नई Ciaz के इंटीरियर के बारे में भी थोड़ी बहुत जानकारी सामने आई थी। 2018 Maruti Suzuki Ciaz में नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नया स्पीडोमीटर और टेकोमीटर, एलसीडी डिस्प्ले लगा होगा। कार में कई ऐसे एलिमेंट्स होंगे जो हमें Maruti Suzuki DZire में भी देखने को मिलते हैं।

2018 Maruti Suzuki DZire के इंजन स्पेसिफिकेशन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। ये कार 1.4-लीटर पेट्रोल और 1.3-लीटर DDiS डीज़ल इंजन ऑप्शन के साथ आएगी। कार का पेट्रोल इंजन 91 बीएचपी का पावर और डीज़ल इंजन 89 बीएचपी का पावर देगा। कार के दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड होगा। वहीं कार के पेट्रोल ट्रिम के साथ 4-स्पीड टॉर्क कंवर्टर का ऑप्शन भी दिया जाएगा। खबर है कि कंपनी इस बार Ciaz के डीज़ल वर्जन को ऑटोमेटिक मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) के साथ भी लॉन्च कर सकती है।

2018 Maruti Suzuki Ciaz का सीधा मुकाबला Honda City और Hyundai Verna से होगा। इस कार की झलक हमें 2018 दिल्ली ऑटो एक्सपो के दौरान भी देखने को मिल सकती है।

फोटो क्रेडिट: GaadiWaadi

Web Title: 2018 Maruti Suzuki Ciaz Facelift Spotted Testing In India

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे