अमेरिका: 3 हजार प्रवासी बच्चे DNA टेस्ट के बाद मिल सकेंगे अपनी फैमिली से

By भाषा | Published: July 6, 2018 01:17 AM2018-07-06T01:17:30+5:302018-07-06T01:17:30+5:30

स्वास्थ्य एवं मानव सेवा मंत्री एलेक्स एजार ने संवाददाताओं से कहा कि मंत्रालय माता - पिता का तत्काल एवं सटीक सत्यापन करने के लिए डीएनए परीक्षण कर रहा है। 

US will do dna test in order to connect migrant families | अमेरिका: 3 हजार प्रवासी बच्चे DNA टेस्ट के बाद मिल सकेंगे अपनी फैमिली से

अमेरिका: 3 हजार प्रवासी बच्चे DNA टेस्ट के बाद मिल सकेंगे अपनी फैमिली से

नई दिल्ली, 6 जुलाई: अमेरिकी अधिकारियों ने अपने प्रवासी माता-पिताओं से अलग हो गये 3000 बच्चों का उनसे पुनर्मिलन कराने के प्रयास के तहत उनका डीएनए परीक्षण कराने का आदेश दिया है। एक शीर्ष अमेरिकी अधिकारी ने यह जानकारी दी। ये सारे परिवार सीमा संकट के विवाद में फंसे हुए हैं। 




स्वास्थ्य एवं मानव सेवा मंत्री एलेक्स एजार ने संवाददाताओं से कहा कि मंत्रालय माता - पिता का तत्काल एवं सटीक सत्यापन करने के लिए डीएनए परीक्षण कर रहा है। उन्होंने कहा कि मंत्रालय अलग रखे गये करीब 100 बच्चों का उनके माता - पिता से पुनर्मिलन कराने के लिए अदालत द्वारा तय सीमासीमा पर खरा उतरने का प्रयास कर रहा है। 

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन पर पर लगे इस आरोप को , कि वह कुछ नाबालिगों का ख्याल रख नहीं पाया , कमतर करने का प्रयास करते हुए एजार ने कि उनके मंत्रालय को हर बच्चे की पहचान एवं ठिकाने का पता है और प्रशासन उन्हें यथाशीघ्र उनके माता - पिता से पुनर्मिलन कराने की कोशिश में जुटा है। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें

Web Title: US will do dna test in order to connect migrant families

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे