महिला सहयोगी को किस करना ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री हैनकाक को पड़ा महंगा, देना पड़ा इस्तीफा

By अमित कुमार | Published: June 27, 2021 08:25 AM2021-06-27T08:25:11+5:302021-06-27T08:26:28+5:30

UK health minister Matt Hancock resigns: कोविड के नियमों के उल्लंघन की बात को मानते हुए ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

UK health minister Matt Hancock resigns after breaking Covid rules with affair in office | महिला सहयोगी को किस करना ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री हैनकाक को पड़ा महंगा, देना पड़ा इस्तीफा

ब्रिटेन के कैबिनेट मंत्री मैट हैनकॉक। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlightsब्रिटेन के प्रमुख अखबारों ने इस खबर को छापा था।खबर सामने आने के बाद हैनकॉक ने शुक्रवार को माफी मांग ली थी।लेकिन उन पर दफ्तर में ऐसा कर कोरोना उल्लंघन का आरोप लगाया गया।

UK health minister Matt Hancock resigns: ब्रिटेन के कैबिनेट मंत्री मैट हैनकॉक ने शनिवार को स्वास्थ्य मंत्रालय से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपनी एक नजदीकी सहयोगी का चुंबन लेकर कोविड-19 नियमों को तोड़ा था जिसके बाद से उन पर त्यागपत्र देने का दबाव था। हैनकॉक ने चुंबन लेने की बात स्वीकार भी की थी। 

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन को लिखे पत्र में हैनकॉक ने कहा कि सरकार उन लोगों की ऋणी है जिन्होंने इस महामारी में बहुत कुछ खोया है। इसके साथ ही मंत्री ने घर से बाहर रहने पर सामाजिक दूरी का पालन करने के सरकारी नियमों का उल्लंघन करने पर दोबारा माफी मांगी। ट्विटर पर साझा किये गए वीडियो में हैनकॉक ने कहा, “मैं प्रधानमंत्री को स्वास्थ्य मंत्री के पद से इस्तीफा सौंपने गया था।” 

उन्होंने कहा कि मैं समझ सकता हूं कि इस देश में सभी ने बहुत कुछ खोया है और हमारे जैसे लोग जो नियम बनाते हैं उन्हें इसका पालन करना चाहिए इसलिए मैंने इस्तीफा दे दिया। इससे पहले 42 वर्षीय कंजर्वेटिव नेता को सीसीटीवी कैमरा से प्राप्त चित्र में अपने कार्यालय में सांसद जिना कोलाडैंगलो (43) का चुंबन लेते हुए देखा गया था। कोलाडैंगलो हैनकॉक की पुरानी मित्र और सहयोगी हैं। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Web Title: UK health minister Matt Hancock resigns after breaking Covid rules with affair in office

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे