ट्रंप के चुनाव अभियान की टीम ने बाइडेन पर साधा निशाना

By भाषा | Published: August 18, 2020 07:04 PM2020-08-18T19:04:52+5:302020-08-18T19:04:52+5:30

ट्रंप की चुनाव प्रचार टीम के राष्ट्रीय प्रेस सचिव होगन गिडले ने कहा,‘‘डेमोक्रेटिक पार्टी हॉलीवुड निर्मित विज्ञापन फिल्म के जरिए उस खतरनाक सच को छिपाने का प्रयास कर सकती है कि जो बाइडेन की कट्टरपंथी समाजवादी वामपंथी विचार को थोपने का काम पूरा हो गया है।’’

Trump's election campaign team targets Biden | ट्रंप के चुनाव अभियान की टीम ने बाइडेन पर साधा निशाना

लोकमत फाइल फोटो

Highlightsजो बाइडेन (77) और कमला हैरिस (55) को पार्टी की ओर से औपचारिक तौर पर क्रमश: राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया जाएगा। डेमोक्रेटिक पार्टी के दोनों उम्मीदवार अमेरिका में तीन नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप और उपराष्ट्रपति माइक पेंस को चुनौती देंगे

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव अभियान की टीम ने डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन को हॉलीवुड का विज्ञापन फिल्म करार दिया है। टीम ने कटाक्ष करते कहा है कि जो बाइडेन को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने के साथ उनके कट्टरपंथी समाजवादी वामपंथी विचार को थोपने का काम पूरा हो गया है।

कोविड-19 महामारी के बीच सोमवार से शुरू हुए डेमोक्रेटिक पार्टी के चार दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन में जो बाइडेन (77) और कमला हैरिस (55) को पार्टी की ओर से औपचारिक तौर पर क्रमश: राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया जाएगा। डेमोक्रेटिक पार्टी के दोनों उम्मीदवार अमेरिका में तीन नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप और उपराष्ट्रपति माइक पेंस को चुनौती देंगे ।

ट्रंप की चुनाव प्रचार टीम के राष्ट्रीय प्रेस सचिव होगन गिडले ने कहा,‘‘डेमोक्रेटिक पार्टी हॉलीवुड निर्मित विज्ञापन फिल्म के जरिए उस खतरनाक सच को छिपाने का प्रयास कर सकती है कि जो बाइडेन की कट्टरपंथी समाजवादी वामपंथी विचार को थोपने का काम पूरा हो गया है।’’ अधिवेशन की आरंभिक रात्रि में डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं बर्नी सैंडर्स, मिशेल ओबामा और एंड्रयू कुओमो ने ट्रंप की नीतियों, खासकर कारोना वायरस महामारी से निपटने में हुई गलतियों को लेकर उनपर हमला किया । ट्रंप की चुनाव प्रचार टीम ने कहा कि दो घंटे के डिजिटल सत्र के दौरान कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात नहीं की गयी।

गिडले ने कहा कि बाइडेन ने उस तथ्य को सामने नहीं रखा कि वह 80 प्रतिशत से भी अधिक अमेरिकियों से कर वसूल कर चार ट्रिलियन डॉलर जुटाएंगे । सीमा को लेकर अपनी नीतियों और अवैध तौर पर 1.1 करोड़ लोगों को काम के लिए मिले परमिट के बारे में भी उन्होंने बात नहीं की।

गिडले ने आरोप लगाया कि बाइडेन ने नीतिगत कार्यकमों को दिए जा रहे धन में कटौती की अपनी मंशा, अवैध तरीके से रह रहे लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने जैसे मुद्दों पर भी बात नहीं की। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैलिग मैकएनी ने अधिवेशन पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि रोजगार के अवसर कैसे पैदा होंगे और उपद्रवियों पर किस तरह लगाम लगाया जाएगा, इस पर भी डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं ने अपना रुख सामने नहीं रखा । 

Web Title: Trump's election campaign team targets Biden

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे