यहूदी प्रार्थना स्थल पर गोलीबारी के बाद पिट्सबर्ग जाएंगे ट्रंप, शोक में आधे झुके रहेंगे अमेरिकी ध्वज

By भाषा | Published: October 28, 2018 10:16 AM2018-10-28T10:16:51+5:302018-10-28T10:16:51+5:30

। ट्रंप ने ट्वीट किया,“ पूरा अमेरिका यहूदी अमेरिकियों की हत्या पर शोकाकुल है।” 

Trump will go Pittsburgh after firing at Jewish prayer site, all updates | यहूदी प्रार्थना स्थल पर गोलीबारी के बाद पिट्सबर्ग जाएंगे ट्रंप, शोक में आधे झुके रहेंगे अमेरिकी ध्वज

यहूदी प्रार्थना स्थल पर गोलीबारी के बाद पिट्सबर्ग जाएंगे ट्रंप, शोक में आधे झुके रहेंगे अमेरिकी ध्वज

मर्फीसबोरो (अमेरिका): अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को कहा कि वह पेनसिल्वेनिया के पिट्सबर्ग शहर जाएंगे जहां एक बंदूकधारी ने यहूदियों के प्रार्थना स्थल पर गोलीबारी कर 11 लोगों की हत्या कर दी है। नवंबर में होने वाले मध्यावधि चुनावों से पहले प्रचार रैली के लिए इलिनियोस में मौजूद ट्रंप ने गोलीबारी की घटना को देखते हुए इस दौरे की योजना बनाई जिसके बारे में उन्होंने विस्तार से नहीं बताया। 

उन्होंने इस हमले को “दुष्टापूर्ण किया गया यहूदी विरोधी हमला” और “मानवता पर हमला” बताया। ट्रंप ने ट्वीट किया,“ पूरा अमेरिका यहूदी अमेरिकियों की हत्या पर शोकाकुल है।” 

आधे झुके रहेंगे अमेरिकी ध्वज

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पिट्सबर्ग में यहूदियों के एक प्रार्थना स्थल पर गोलीबारी के बाद शोक स्वरूप अमेरिकी ध्वजों को आधा झुकाने के आदेश दिए हैं। शनिवार को इस हमले में 11 लोगों की मौत हो गई थी। ट्रंप ने आदेश दिया कि व्हाइट हाउस, सार्वजनिक मैदानों, सैन्य चौकियों, नौसैन्य केंद्रों और जहाजों पर लगे झंडे मृतकों के प्रति ‘‘शोक सम्मान” में 31 अक्टूबर तक आधे झुके रहेंगे।

पिट्सबर्ग में हुआ हमला ‘यहूदी विरोधी घृणा अपराध”

जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने शनिवार को अमेरिका के पिट्सबर्ग में यहूदियों के प्रार्थना स्थल पर हुई घातक गोलीबारी को “घोर यहूदी विरोधी घृणा अपराध” बताते हुए उसकी निंदा की है। जर्मनी सरकार के एक प्रवक्ता ने मर्केल के बयान को ट्वीट किया जिसमें कहा गया, “यहूदी विरोधी विचारों के खिलाफ हम सबको, हर जगह खड़ा होना होगा।” 

शहर के जन सुरक्षा निदेशक वेंडेल हिसरिच ने बताया कि इस गोलीबारी में 11 लोगों की मौत हो गई और छह लोग घायल हो गए। जांच एजेंसी एफबीआई मामले की जांच घृणा अपराध के तौर पर कर रही है। 

अपने खुद के देश में प्रबल हो रहे यहूदी विरोधी विचारों का सामना कर रही मर्केल ने कहा कि उनकी संवेदनाएं मृतकों के परिवारों के साथ है और उन्होंने घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की। 

Web Title: Trump will go Pittsburgh after firing at Jewish prayer site, all updates

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे