डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना संक्रमित होते ही 'Schadenfreude' शब्द की खोज 30500% बढ़ी, जानें इसका अर्थ

By अनुराग आनंद | Published: October 6, 2020 03:53 PM2020-10-06T15:53:44+5:302020-10-06T16:28:10+5:30

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अस्पताल से सोमवार को व्हाइट हाउस लौट गए। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से डरने की जरूरत नहीं है।

The discovery of the word 'Schadenfreude' grew by 30,500% as soon as Donald Trump's became corona infected, know the meaning of the word | डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना संक्रमित होते ही 'Schadenfreude' शब्द की खोज 30500% बढ़ी, जानें इसका अर्थ

डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

Highlightsडोनाल्ड ट्रंप अस्पताल से व्हाइट हाउस लौटे, ट्वीट कर कहा- किसी को कोरोना से डरने की जरूरत नहीं।अमेरिका में 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव, अमेरिका में अब तक कोरोना से हो चुकी है 2 लाख से अधिक की मौत।डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना वायरस संक्रमित होते ही 'Schadenfreude' शब्द की खोज 30,500%  बढ़ गई। 

नई दिल्ली: बीते दिनों अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना वायरस संक्रमित हो गए। डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना वायरस पॉजिटिव होने के बाद इंटरनेट पर एक शब्द अचानक काफी सारे लोग सर्च करने लगे। लोग इंटरनेट पर इस शब्द के अर्थ को जानना चाहते थे। यह शब्द 'Schadenfreude'है। 

इस बारे में मरियम-वेबस्टर डिक्शनरी ने बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना वायरस संक्रमित होते ही 'Schadenfreude' शब्द की खोज अचानक से इंटरनेट पर 30,500%  बढ़ गई। 

आपको जानकारी के लिए बता दें कि 'Schadenfreude' का अर्थ दूसरे की परेशानी में खुशी ढूंढना है। बता दें कि इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप की मौत की कामना करने वाले ट्वीट्स पर ट्विटर ने कहा था कि ऐसे ट्वीट चाहे कोई करे वह उसके अपमानजनक व्यवहार नीति का उल्लंघन करता है। 

अस्पताल से डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस लौट गए हैं-

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस लौट गए हैं। उन्हें तीन दिन पहले ही कोरोना संक्रमित होने की वजह से वॉल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में इलाज के दौरान उन्हें सांस लेने में परेशानी भी महसूस हुई और ऑक्सीजन भी दिया गया था।

हालांकि, ऐसी परिस्थितियों से गुजरने के बावजूद वे स्थानीय समय के अनुसार सोमवार को व्हाइट हाउस लौट गए। रिपोर्ट्स के अनुसार व्हाइट हाउस पहुंचते ही उन्होंने अपना मास्क हटाया। वे व्हाइट हाउस के ट्रूमान बालकनी पर अकेले खड़े दिखाई दिए। ट्रंप ने अस्पताल जरूर छोड़ दिया है लेकिन वे अभी पूरी तरह कोरोना से ठीक नहीं हुए हैं। 

अमेरिका में 2 लाख की मौत, ट्रंप बोले-डरो मत

अमेरिकी में 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव है और माना जा रहा है कि अपनी मजबूती को साबित करने के लिए ट्रंप ने अस्पताल छोड़ने का फैसला किया। इससे पहले वो शनिवार को बंद गाड़ी में सड़कों पर भी आए और अपने समर्थकों का अभिवादन किया।

बहरहाल, ट्रंप ने अस्पताल से व्हाइट हाउस लौटने से पहले ट्वीट किया, 'कोरोना से डरो मत। आपकी जिंदगी का फैसला इसे नहीं करने दो।' बता दें कि अमेरिका दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है और यहां 2 लाख से अधिक लोगों की जान कोरोना की वजह से जा चुकी है।

Web Title: The discovery of the word 'Schadenfreude' grew by 30,500% as soon as Donald Trump's became corona infected, know the meaning of the word

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे