बेरूत में आतंकवादी हमले के बाद तनावपूर्ण शांति

By भाषा | Published: October 15, 2021 04:32 PM2021-10-15T16:32:27+5:302021-10-15T16:32:27+5:30

Tension prevails after terrorist attack in Beirut | बेरूत में आतंकवादी हमले के बाद तनावपूर्ण शांति

बेरूत में आतंकवादी हमले के बाद तनावपूर्ण शांति

बेरूत, 15 अक्टूबर (एपी) भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के साथ शुक्रवार को हुई भीषण मुठभेड़ के बाद लेबनान के सभी स्कूल, बैंक और सरकारी दफ्तर बंद कर दिए गए हैं। इस हमले में छह लोग मारे गए और राजधानी बेरूत के लोग दहल उठे।

मुठभेड़ के बाद सरकार ने एक दिन का शोक घोषित किया है। राजधानी की सड़कों पर हुई इस मुठभेड़ में आतंकवादी स्वचालित हथियारों, रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड से लैस थे। इस घटना ने देश में 1975 से 90 तक चले गृह युद्ध की बुरी यादों को ताजा कर दिया। इस मुठभेड़ के बाद पिछले 150 साल के सबसे खराब आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहे लेबनान में पंथ आधारित हिंसा के फिर से सिर उठाने की आशंका पैदा हो गयी है।

शियाओं की दो प्रमुख पार्टियों... हज्बुल्ला और अमल मूवमेंट... द्वारा बृहस्पतिवार को आयोजित प्रदर्शन के दौरान यह हिंसा हुई। दोनों पार्टियां पिछले साल बेरूत बंदरगाह पर हुए भीषण विस्फोट मामले की जांच कर रहे मुख्य न्यायाधीश को हटाने की मांग कर रही हैं। प्रदर्शनकारियों में से भी कई लोगों के पास हथियार थे और यह स्पष्ट नहीं है कि पहले गोली किसने चलायी। लेकिन दोनों पक्षों के बीच झड़प जल्दी ही भीषण मुठभेड़ में बदल गयी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Tension prevails after terrorist attack in Beirut

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे