Skirmishes in several prisons in Ecuador, 62 killed | इक्वाडोर में कई जेलों में झड़प, 62 की मौत
इक्वाडोर में कई जेलों में झड़प, 62 की मौत

क्वीटो (इक्वाडोर), 24 फरवरी (एपी) इक्वाडोर के तीन शहरों की जेलों में प्रतिद्वंद्वी समूह के बीच झगड़े और जेल से भागने की कोशिश में 62 कैदियों की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

कारागार निदेशक एडमुंडो मोनकायो ने एक संवाददाता सम्मेलन में मंगलवार को कहा कि यहां की स्थिति पर नियंत्रण बहाल करने के लिए 800 पुलिस अधिकारियों की मदद ली जा रही है। सोमवार को झड़प शुरू होने के बाद से सामरिक इकाईयों के सैंकड़ों अधिकारियों की यहां तैनाती की गई है।

उन्होंने बताया कि दो समूह ‘जेल के भीतर अपना आपराधिक दबदबा’ कायम करने की कोशिश कर रहे थे और सोमवार को पुलिस अधिकारियों ने यहां हथियारों का पता लगाने के लिए अभियान शुरू किया था, जिसके बाद यहां झड़प हुई।

मोनकायो ने बताया कि दक्षिणी इक्वडोर के क्यूनका की जेल में 33 लोगों की मौत हुई। वहीं ग्वाक्विल में 21 और लटाकुंगा में आठ लोगों की मौत हुई। उन्होंने बताया कि देश की जेलों में कुल कैदियों में से 70 फीसदी कैदी इन जेलों में हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Skirmishes in several prisons in Ecuador, 62 killed

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे