फ्रांस में रेव पार्टी के दौरान पुलिस के साथ झड़प में कई लोग घायल

By भाषा | Published: June 19, 2021 04:28 PM2021-06-19T16:28:18+5:302021-06-19T16:28:18+5:30

Several injured in clash with police during rave party in France | फ्रांस में रेव पार्टी के दौरान पुलिस के साथ झड़प में कई लोग घायल

फ्रांस में रेव पार्टी के दौरान पुलिस के साथ झड़प में कई लोग घायल

पेरिस, 19 जून (एपी) फ्रांस के पश्चिमी भाग में अनधिकृत रेव पार्टी से लोगों को भगाने की कोशिश के दौरान पुलिस के साथ झड़प में 22 साल का एक युवक अपना हाथ गंवा बैठा और कई अन्य घायल हो गये। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

रेडॉन के ब्रिटनी शहर के समीप एक मैदान में शुक्रवार रात को तनाव फैल गया। दो दिन पहले ही फ्रांस ने रात्रिकर्फ्यू हटाया था, जो आठ महीनों से भी अधिक समय से लगा हुआ था। इस कर्फ्यू के चलते युवा बेचैन हो रहे थे।

ऑनलाइन साझा की गयी हिंसा की तस्वीरों में पुलिस हिंसक लोगों पर आंसू गैस के गोले दागती हुई नजर आ रही है जबकि जवाब में पार्टी करने वाले लोग धातुओं के गोले, गैसोलिन बम एवं अन्य नुकसानदेह चीजें फेंकते हुए दिख रहे हैं। क्षेत्र के शीर्ष सरकारी अधिकारी इमैनुअल बर्थियर ने इसकी पुष्टि की। स्थानीय अधिकारियों के अनुसार वहां पर करीब 1500 लोग जुटे थे।

बर्थियर ने संवाददाताओं से बाचतीत में लोगों पर ‘बहुत अधिक’ एवं ‘अक्षम्य’ हिंसा का आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस को भीड़ को तितर-बितर करने में सात घंटे से अधिक समय लग गया और शनिवार सुबह भी अधिकारी मैदान खाली करवा रहे थे।

उन्होंने बताया कि 22 साल के युवक के हाथ गंवा बैठने समेत रात की घटनाओं की जांच चल रही है। क्षेत्रीय पुलिस प्रमुख पेरी सौवेग्रेन ने फ्रांस इंफो रेडियो से कहा कि समझा जाता है कि इस युवक ने एक ऐसे सामान को उठा लिया, जो विस्फोट कर गया। हालांकि, अधिकारी ने चीजें स्पष्ट नहीं कीं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Several injured in clash with police during rave party in France

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे