सोशल डेमोक्रेट पार्टी की सना मरीन ने रचा इतिहास, फिनलैंड की बनीं सबसे युवा प्रधानमंत्री

By भाषा | Published: December 9, 2019 09:30 AM2019-12-09T09:30:13+5:302019-12-09T09:30:13+5:30

Sana Marine of Social Democrat Party created history, Finland's youngest Prime Minister | सोशल डेमोक्रेट पार्टी की सना मरीन ने रचा इतिहास, फिनलैंड की बनीं सबसे युवा प्रधानमंत्री

सोशल डेमोक्रेट पार्टी की सना मरीन ने रचा इतिहास, फिनलैंड की बनीं सबसे युवा प्रधानमंत्री

Highlights मरीन (34) दुनिया की सबसे युवा राष्ट्र प्रमुख बन गई है।उनके बाद यूक्रेन के प्रधानमंत्री ओलेक्सी होन्चारुक अभी 35 वर्ष के हैं।

फिनलैंड की सोशल डेमोक्रेट पार्टी ने रविवार को प्रधानमंत्री पद के लिए 34 वर्षीय पूर्व परिवहन मंत्री सना मरीन को चुना। इसी के साथ वह देश के इतिहास में सबसे युवा प्रधानमंत्री बन गई हैं। मरीन ने रविवार को हुआ मतदान जीतकर निवर्तमान नेता एंटी रिने का स्थान लिया जिन्होंने डाक हड़ताल से निपटने को लेकर गठबंधन सहयोगी सेंटर पार्टी का विश्वास खोने के बाद मंगलवार को इस्तीफा दे दिया था।

मरीन ने रविवार रात को पत्रकारों से कहा, ‘‘हमें फिर से विश्वास बहाल करने के लिए काफी काम करना होगा।’’ अपनी उम्र से संबंधी सवालों पर उन्होंने कहा, ‘‘मैंने कभी अपनी उम्र या महिला होने के बारे में नहीं सोचा।

मैं कुछ वजहों से राजनीति में आयी और इन चीजों के लिए हमने मतदाताओं का विश्वास जीता।’’ मरीन (34) दुनिया की सबसे युवा राष्ट्र प्रमुख बन गई है। उनके बाद यूक्रेन के प्रधानमंत्री ओलेक्सी होन्चारुक अभी 35 वर्ष के हैं।

Web Title: Sana Marine of Social Democrat Party created history, Finland's youngest Prime Minister

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे