यूक्रेन पर हमले की आलोचना करने वाले रूसी राजनेता को पुतिन सरकार ने किया नजरबंद: रिपोर्ट

By मनाली रस्तोगी | Published: August 24, 2022 09:59 AM2022-08-24T09:59:28+5:302022-08-24T10:01:27+5:30

रूसी राजनेता येवगेनी रोइजमैन को अधिकारियों ने क्रेमलिन और यूक्रेन में सैन्य अभियान की आलोचना के लिए कर दिया है।

Russian Politician Detained For Criticising Ukraine Invasion Says Report | यूक्रेन पर हमले की आलोचना करने वाले रूसी राजनेता को पुतिन सरकार ने किया नजरबंद: रिपोर्ट

यूक्रेन पर हमले की आलोचना करने वाले रूसी राजनेता को पुतिन सरकार ने किया नजरबंद: रिपोर्ट

Highlightsरूस ने यूक्रेन में 24 फरवरी को मिलिट्री अभियान की घोषणा की थी।रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध को 6 महीने पूरे हो चुके हैं।क्रेमलिन और यूक्रेन में सैन्य अभियान की आलोचना के लिए राजनेता येवगेनी रोइजमैन को नजरबंद कर दिया।

मॉस्को: रूसी अधिकारियों ने क्रेमलिन और हाल ही में यूक्रेन में सैन्य अभियान की आलोचना के लिए राजनेता येवगेनी रोइजमैन को नजरबंद कर दिया है। रूस की TASS समाचार एजेंसी ने बुधवार को यह जानकारी दी। येकातेरिनबर्ग सुरक्षा सेवाओं के हवाले से समाचार एजेंसी ने बताया कि येकातेरिनबर्ग शहर के पूर्व मेयर रोइजमैन की जांच रूसी सेना को बदनाम करने के लिए की जा रही है। 

येवगेनी रोइजमैन उन क्रेमलिन आलोचकों में से एक थे, जिन्होंने 2012 में राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के कार्यालय के लिए प्रचार के रूप में बड़े विपक्षी प्रदर्शनों की एक श्रृंखला के बाद मेयर पद जीता था। रूस यूक्रेन में अपने कार्यों को एक "विशेष सैन्य अभियान" कहता है जिसका उद्देश्य अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करना है और अधिकारियों ने कई कार्यकर्ताओं पर इसे युद्ध कहने या रूस की कार्रवाई की आलोचना करने के लिए मुकदमा चलाया है।

यूक्रेन की सेना ने कड़ा प्रतिरोध किया है और पश्चिम ने रूस को अपनी सेना वापस लेने के लिए मजबूर करने के प्रयास में उस पर व्यापक प्रतिबंध लगा दिए हैं। गौरतलब है कि रूस ने यूक्रेन में 24 फरवरी को मिलिट्री अभियान की घोषणा की थी। ऐसे में रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध को 6 महीने पूरे हो चुके हैं, लेकिन इस युद्ध के रुकने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं। 

Web Title: Russian Politician Detained For Criticising Ukraine Invasion Says Report

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे