अमेरिकी रिपोर्टर की सजा को रूसी कोर्ट ने बढ़ाया, जासूसी मामले में पुलिस ने किया था गिरफ्तार

By आकाश चौरसिया | Published: November 28, 2023 03:47 PM2023-11-28T15:47:28+5:302023-11-28T16:08:28+5:30

जासूसी मामले में जेल में बंद अमेरिकी रिपोर्टर की सजा में रूसी कोर्ट ने बढ़ोतरी कर दी है। अब उन्हें आगामी जनवरी तक रूसी जेल में रहना होगा। उनकी गिरफ्तारी तब हुई, जब वो रूस के शहर येकातेरिनबर्ग पर टूर करने पहुंचे थे।

Russian court extended the sentence of American reporter in espionage case | अमेरिकी रिपोर्टर की सजा को रूसी कोर्ट ने बढ़ाया, जासूसी मामले में पुलिस ने किया था गिरफ्तार

फोटो क्रेडिट- (एएनआई)

Highlightsअमेरिकी रिपोर्ट की सजा में बढ़ी, रूसी कोर्ट का आदेशअब उन्हें जनवरी 2024 तक जेल में रहना होगापिछले साल रूसी पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया था

नई दिल्ली: जासूसी करने के मामले में रूस में गिरफ्तार अमेरिकी रिपोर्टर इवान गर्शकोविच की सजा बढ़ा दी है। यह आदेश रूस कोर्ट ने मंगलवार को दिया। उन्हें पिछले साल जासूसी के मामले में गिरफ्तार किया गया था। कोर्ट ने गर्शकोविच पर कहा कि उनके जांच का जो समय है, उसे अगले दो महीने यानी 30 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है। 

मॉस्को में 32 वर्षीय वाल स्ट्रीट जर्नल के रिपोर्टर हैं और उन पर लगे आरोपों को अमेरिकी सरकार ने पूरी तरह से खारिज किया है। सुनवाई के दौरान दरवाजे बंद थे, किसी भी मीडिया को अंदर जाने की अनुमति नहीं थी। एएफएपी के रिपोर्टर कोर्ट के बाहर इस सुनवाई में दिए फैसले का इंतजार कर रहे थे।

बताया जा रहा है कि अमेरिकी रिपोर्टर की हिरासत का समय बढ़ना सुनिश्चित था, क्योंकि रूस में जो भी गंभीर मामले में गिरफ्तार होता है, उन्हें शायद ही रूस कभी रिहा करता है।

इवान गर्शकोविच मार्च के आखिर मे रिपोर्टिंग ट्रिप पर रूस के शहरी क्षेत्र येकातेरिनबर्ग पहुंचे थे, वो ऐसे पहले पश्चिमी देश के पहले रिपोर्टर हैं, जिन्हें रूस ने गिरफ्तार किया है। उसे मॉस्को की कुख्यात लेफोर्टोवो जेल में रखा गया है।

कोर्ट के जरिए जारी एक वीडियो में गेर्शकोविच को मंगलवार की सुनवाई के दौरान उस जेल में कैद दिखाया गया। इस दौरान रिपोर्टर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट से मुखातिब हुआ था।  यह खबरी एनडीटीवी वेबसाइट समाचार के मुताबिक है।

Web Title: Russian court extended the sentence of American reporter in espionage case

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे