Video:अटलांटा में इजरायली वाणिज्य दूतावास के बाहर फिलिस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारी ने खुद को किया आग के हवाले

By रुस्तम राणा | Published: December 2, 2023 02:08 PM2023-12-02T14:08:21+5:302023-12-02T14:09:40+5:30

घटनास्थल पर एक सुरक्षा गार्ड द्वारा हस्तक्षेप किए जाने के बाद प्रदर्शनकारी की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने कहा कि प्रदर्शनकारी को बचाने की कोशिश में गार्ड भी झुलस गया और उसकी हालत अनिश्चित बनी हुई है।

Pro-Palestine Protestor Sets Herself On Fire Outside Israeli Consulate In Atlanta | Video:अटलांटा में इजरायली वाणिज्य दूतावास के बाहर फिलिस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारी ने खुद को किया आग के हवाले

Video:अटलांटा में इजरायली वाणिज्य दूतावास के बाहर फिलिस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारी ने खुद को किया आग के हवाले

Highlightsदूतावास के बाहर फिलिस्तीनी झंडे के साथ एक प्रदर्शनकारी ने खुद को आग लगा लीगार्ड द्वारा हस्तक्षेप किए जाने के बाद प्रदर्शनकारी की हालत गंभीर बनी हुई हैपुलिस ने कहा कि प्रदर्शनकारी को बचाने की कोशिश में गार्ड भी झुलस गया है

अटलांटा (यूएस): अटलांटा में इजरायली वाणिज्य दूतावास के बाहर फिलिस्तीनी झंडे के साथ एक प्रदर्शनकारी ने खुद को आग लगा ली। टाइम्स ऑफ इजराइल ने स्थानीय पुलिस के हवाले से यह खबर दी है। घटनास्थल पर एक सुरक्षा गार्ड द्वारा हस्तक्षेप किए जाने के बाद प्रदर्शनकारी की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने कहा कि प्रदर्शनकारी को बचाने की कोशिश में गार्ड भी झुलस गया और उसकी हालत अनिश्चित बनी हुई है।

अटलांटा पुलिस प्रमुख डारिन शिएरबाम ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, "हमारा मानना है कि यह अत्यधिक राजनीतिक विरोध का कृत्य था।" शियरबाम ने कहा, प्रदर्शनकारी उस इमारत में पहुंची जहां इजरायली वाणिज्य दूतावास और कई अन्य व्यवसाय स्थित हैं और खुद पर गैसोलीन डालने के बाद उसने आत्मदाह करने का प्रयास किया।

उन्होंने कहा, "हमारा मानना है कि यह इमारत सुरक्षित है और हमें यहां कोई खतरा नहीं दिखता है।" द टाइम्स ऑफ इज़राइल की रिपोर्ट के अनुसार, एफबीआई के अटलांटा कार्यालय ने कहा कि वह इस मामले पर स्थानीय कानून प्रवर्तन के साथ समन्वय कर रहा है।

अलग से, राम के अध्यक्ष एमके मंसूर अब्बास इजराइल के इतिहास में पहले अरब पार्टी नेता बन गए हैं, जिन्होंने सार्वजनिक रूप से सशस्त्र फिलिस्तीनी गुटों से असैन्यीकरण करने और अहिंसक तरीकों से फिलिस्तीनी राज्य की स्थापना के लिए फिलिस्तीनी प्राधिकरण के साथ काम करने का आह्वान किया है। 

अब्बास ने अंतर्राष्ट्रीय मीडिया के साथ एक दुर्लभ साक्षात्कार में सीएनएन को बताया, "आगे बढ़ने के लिए, फिलिस्तीनी उग्रवादी समूहों को अपने हथियार फेंकने की जरूरत है। उन्हें एक राष्ट्रीय आंदोलन को साकार करने के लिए फिलिस्तीनी प्राधिकरण के साथ हाथ से काम करने की जरूरत है जो इजराइल संग शांतिपूर्ण समाधान के साथ फिलिस्तीन राज्य की आकांक्षा करेगा।“

जैसा कि रिपोर्ट में बताया गया है, इजरायली गठबंधन (2021-22, नफ्ताली बेनेट-यायर लैपिड सरकार) में प्रारंभिक स्वतंत्र अरब-बहुमत गुट, इस्लामवादी राम पार्टी के नेता अब्बास ने 7 अक्टूबर के नरसंहारों के प्रति अपनी अस्वीकृति को दोहराते हुए साक्षात्कार की शुरुआत की।

Web Title: Pro-Palestine Protestor Sets Herself On Fire Outside Israeli Consulate In Atlanta

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे