ब्रिटिश संसद में प्रधानमंत्री जॉनसन से 80 वर्ष से अधिक आयु के लोगों से माफी मांगने को कहा गया

By भाषा | Published: July 21, 2021 08:10 PM2021-07-21T20:10:02+5:302021-07-21T20:10:02+5:30

Prime Minister Johnson asked in British Parliament to apologize to people over the age of 80 | ब्रिटिश संसद में प्रधानमंत्री जॉनसन से 80 वर्ष से अधिक आयु के लोगों से माफी मांगने को कहा गया

ब्रिटिश संसद में प्रधानमंत्री जॉनसन से 80 वर्ष से अधिक आयु के लोगों से माफी मांगने को कहा गया

(अदिति खन्ना)

लंदन, 21 जुलाई ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को बुधवार को संसद में देश के बुजुर्गों से माफी मांगने को कहा गया। दरअसल, उनके पूर्व शीर्ष सहयोगी ने दावा किया था कि प्रधानमंत्री ने पिछले साल दूसरे लॉकडाउन की जरूरत को खारिज कर दिया था क्योंकि कोविड-19 से मरने वाले लोग 80 साल से अधिक आयु के थे।

ब्रिटिश संसद के निचले सदन ‘हाउस ऑफ कॉमंस’ में प्रधानमंत्री के साप्ताहिक प्रश्नोत्तर सत्र में जॉनसन चेकर्स के ग्रामीण इलाके में स्थित अपने आवास से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से उपस्थित हुए, जहां वह स्व-पृथकवास में हैं।

विपक्ष ने मंगलवार को बीबीसी को दिये साक्षात्कार में डोमिनिक कमिंग्स द्वारा लगाये गये आरोपों को लेकर जॉनसन को संसद में घेरने की कोशिश की।

जॉनसन ने पिछले साल अक्टूबर में यह टिप्पणी करने की बात से इनकार नहीं किया, जब उन्होंने कहा था कि सरकार संतुलन बनाते हुए असाधारण रूप से सख्त फैसले ले रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं इस डिजिटल माध्यम से कुछ नहीं कह सकता या मैं कुछ नहीं कर सकता...। ’’

इस पर विपक्षी लेबर नेता केर स्टार्मर ने जोर देते हुए कहा, ‘‘मुझे लगता है कि हमे यह जांच करने की जरूरत है कि चेकर्स में लाइन काम कर रहा है या नहीं क्योंकि प्रधानमंत्री के जवाब का मेरे सवाल से असल में कोई संबंध नहीं है। ’’

स्कॉटिश नेशनल पार्टी के नेता इयान ब्लैकफोर्ड ने भी माफी मांगने की मांग करते हुए महामारी से निपटने के सरकार के तौर तरीके की फौरन सार्वजनिक जांच करने की फिर से मांग की।

जॉनसन ने कहा कि यह सही है कि अगले साल की शुरूआत में जब देश में स्थिति बेहतर हो जाए तब जांच शुरू करनी चाहिए, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि हम हर वक्त सबक सीखना जारी रखें।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Prime Minister Johnson asked in British Parliament to apologize to people over the age of 80

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे