कांगो में दुर्घटनाग्रस्त होकर घरों के ऊपर गिरा विमान, 17 की मौत

By अभिषेक पाण्डेय | Published: November 24, 2019 08:59 PM2019-11-24T20:59:31+5:302019-11-24T21:00:18+5:30

Plane crashe in Congo: कांगो में एक विमान के क्रैश होकर घरों के ऊपर गिरने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई

Plane crash in Congo Kills at least 17 | कांगो में दुर्घटनाग्रस्त होकर घरों के ऊपर गिरा विमान, 17 की मौत

कांगो में एक विमान के क्रैश होने से 17 लोगों की मौत

Highlightsकांगो में एक प्लेन क्रैश होने से 17 लोगों की मौतये विमान गोमा हवाई अड्डे से उड़ाने के तुरंत बाद क्रैश हो गया

कांगो के पूर्वी शहर गोमा में रविवार को टेकऑफ के थोड़ी देर बाद ही कम से कम 17 यात्रियों को ले जा रहा एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे उन सभी लोगों की मौत हो गई और संभवत: इनमें से कुछ की जमीन पर गिरने से मौत हुई।

असोसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, विमान उत्तरी किवु प्रांत में गोमा के हवाई अड्डे के पास आवासीय घरों के ऊपर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान से काला धुआं उठते देखा गया, जिसके मलबे को तबाह घरों के बीच देखा जा सकता था, दर्जनों लोग राहत और बचाव में मदद करने की कोशिश कर करते भी देखे गए। 

उत्तर किवू के गवर्नर नाज़ानू कासविता कार्ली के कार्यालय ने एक बयान में कहा, 'उत्तर किवु के गवर्नर बेहद दुख के साथ गोमा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आज सुबह विमान दुर्घटना की घोषणा करते हैं, यह दुखद है। हमें मिली पहली जानकारी के अनुसार, इस विमान में 17 यात्री सवार थे।' हालांकि इसने हताहतों की संख्या नहीं बताई।

कांगो में यूएन मिशन ने कहा कि उसने कांगो अधिकारियों के समर्थन के लिए घटनास्थल पर दो दमकल गाड़ियों के साथ एक आपातकालीन क्रैश और बचाव दल भेजा।

निजी वाहक व्यस्त बी के स्वामित्व वाला ये विमान और उसी प्रांत में गोमा के उत्तर में लगभग 350 किलोमीटर (220 मील) की दूरी पर स्थित बेनी जा रहा था।

मध्य अफ्रीकी राष्ट्र कांगो में खराब रखरखाव और ढीले हवाई सुरक्षा मानकों के कारण हवाई दुर्घटनाएं अक्सर होती हैं।

Web Title: Plane crash in Congo Kills at least 17

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे