पेंटागन अपने बयान से पलटा, अब उसने काबुल हमले को भूल बताया

By भाषा | Published: September 18, 2021 01:10 AM2021-09-18T01:10:33+5:302021-09-18T01:10:33+5:30

Pentagon retracted from its statement, now it has called the Kabul attack a mistake | पेंटागन अपने बयान से पलटा, अब उसने काबुल हमले को भूल बताया

पेंटागन अपने बयान से पलटा, अब उसने काबुल हमले को भूल बताया

वाशिंगटन, 17 सितंबर (एपी) अफगानिस्तान में पिछले महीने किये गये ड्रोन हमले का बचाव कर चुका पेंटागन अब अपने बयान से पलट गया है और उसने शुक्रवार को कहा कि अंदरूनी जांच से खुलासा हुआ है कि इस हमले में सिर्फ आम नागरिक ही मारे गये न कि इस्लामिक स्टेट के चरमपंथी, जैसा पहले विश्वास किया गया था।

उनतीस अगस्त के इस हमले में बच्चों समेत कई आम नागरिक मारे गये थे। लेकिन उसके बाद भी चार दिन बाद पेंटागन (अमेरिकी रक्षा विभाग का मुख्यालय) अधिकारियों ने कहा था कि यह बिल्कुल सटीक हमला था।

मीडिया ने बाद में इस घटना पर जारी अमेरिकी बयानों पर संदेह प्रकट करना शुरू कर दिया और खबर दी कि जिस वाहन को निशाना बनाया गया था उसका चालक किसी अमेरिकी मानवीय संगठन का कर्मचारी था । खबर में यह भी बताया गया कि इस वाहन में विस्फोटक होने के पेंटागन के दावे के पक्ष में कोई सबूत नहीं हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Pentagon retracted from its statement, now it has called the Kabul attack a mistake

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे