पीएम मोदी को धन्यवाद देने के लिए पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री ने बनाया ट्विटर अकाउंट, कुछ ही देर बाद सस्पेंड हुआ खाता

By अनिल शर्मा | Published: May 23, 2023 03:38 PM2023-05-23T15:38:50+5:302023-05-23T15:57:12+5:30

मोदी द्विपक्षीय संबंधों में सुधार करने के मकसद से भारत एवं 14 प्रशांत द्वीप देशों के अहम शिखर सम्मेलन की मेजबानी के लिए रविवार को पापुआ न्यू गिनी पहुंचे थे।

Papua New Guinea PM James Marape created a Twitter account to thank PM Modi later account was suspended | पीएम मोदी को धन्यवाद देने के लिए पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री ने बनाया ट्विटर अकाउंट, कुछ ही देर बाद सस्पेंड हुआ खाता

पीएम मोदी को धन्यवाद देने के लिए पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री ने बनाया ट्विटर अकाउंट, कुछ ही देर बाद सस्पेंड हुआ खाता

Highlights प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 मई को पापुआ न्यू गिनी पहुंचे थे। प्रधानमंत्री मरापे ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया था।

पोर्ट मोरेस्बी: पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री जेम्स मरापे ने सोमवार को विशेष रूप से भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देने के लिए अपना ट्विटर अकाउंट बनाया। हालांकि कुछ ही देर बाद ट्विटर ने अकाउंट को सस्पेंड कर दिया। 

जेम्स मरापे ने पीएम मोदी के साथ अपनी तस्वीर शेयर कर लिखा, "मैंने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पापुआ न्यू गिनी जैसे छोटे से देश में आने पर धन्यवाद देने के लिए अपना ट्विटर अकाउंट बनाया है।"

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 मई को पापुआ न्यू गिनी पहुंचे थे। मोदी द्विपक्षीय संबंधों में सुधार करने के मकसद से भारत एवं 14 प्रशांत द्वीप देशों के अहम शिखर सम्मेलन की मेजबानी के लिए रविवार को पापुआ न्यू गिनी पहुंचे थे। प्रधानमंत्री मरापे ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया था।

पीएम मोदी से मुलाकात की तस्वीर साझा करते हुए मरापे ने पीएम मोदी के प्रति अपना धन्यवाद उद्गार व्यक्त व्यक्त किया। हालांकि पीएम मोदी को ट्विटर पर धन्यवाद देने के कुछ ही देर बाद अकाउंट सस्पेंड हो गया। 

ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पापुआ न्यू गिनी और फिजी ने सोमवार को अपने-अपने देशों के सर्वोच्च सम्मान से नवाजा। इन दोनों प्रशांत द्वीपीय देशों के सर्वोच्च सम्मान से किसी अन्य देश के व्यक्ति को सम्मानित किया जाना दुर्लभ बात है। 

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि ‘गवर्नमेंट हाउस’ में एक विशेष समारोह में पापुआ न्यू गिनी के गवर्नर-जनरल सर बॉब डाडे ने प्रधानमंत्री मोदी को ‘ग्रैंड कम्पैनियन ऑफ द ऑर्डर ऑफ लोगोहु’ (जीसीएल) से सम्मानित किया। इसने कहा कि यह देश का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार है और पुरस्कार प्राप्त करने वालों को "चीफ" का खिताब दिया जाता है।

Web Title: Papua New Guinea PM James Marape created a Twitter account to thank PM Modi later account was suspended

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे