पाकिस्तान: अमेरिकी दूतावास ने इस्लामाबाद के मैरियट होटल में 'संभावित हमले' का हवाला देते हुए कर्मचारियों को जाने से मना किया

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 25, 2022 09:16 PM2022-12-25T21:16:57+5:302022-12-25T21:23:31+5:30

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद स्थित अमेरिकी दूतावास ने आतंकी हमले के मद्देनजर सभी कर्मचारियों के लिए रेड अलर्ट घोषित कर दिया है। इसके साथ दूतावास कर्मियों को आदेश दिया है कि वो शहर में होने वाले किसी भी सार्वजनिक समारोहों में शामिल न हों और न ही मैरियट होटल जाएं।

Pakistan: US Embassy denies staff entry to Islamabad's Marriott Hotel citing 'possible attack' | पाकिस्तान: अमेरिकी दूतावास ने इस्लामाबाद के मैरियट होटल में 'संभावित हमले' का हवाला देते हुए कर्मचारियों को जाने से मना किया

ट्विटर से साभार

Highlightsइस्लामाबाद स्थित अमेरिकी दूतावास ने आतंकी हमले के मद्देनजर कर्मचारियों को जारी की चेतावनीआतंकी दूतावास कर्मचारियों पर मैरियट होटल में हमला कर सकते हैं, इसलिए वो वहां न जाएंअमेरिकी दूतावास ने अपने कर्मियों को सार्वजनिक समारोहों में शामिल होने से भी रोक दिया है

इस्लामाबाद:पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद स्थित अमेरिकी दूतावास ने रविवार को अपने कर्मचारियों को होटल मैरियट में "आतंकी हमले" की संभावना व्यक्त करते हुए उन्हें वहां जाने से रोक दिया है। इस संबंध में अमेरिकी दूतावास द्वारा जारी सुरक्षा चेतावनी में कहा गया है कि अमेरिकी सरकार को सूचना मिली है कि आतंकी दूतावास के कर्मचारियों पर हमला करने के लिए मैरियट होटल में जा सकते हैं लिहाजा दूतावास के कर्मचारियों को आदेश दिया जाता है कि वो छुट्टियों के दौरान मैरियट होटल में न जाएं।

इस आधिकारिक चेतावनी के साथ दूतावास ने अपने सभी कर्मियों के लिए रेड अलर्ट घोषित करते हुए से शहर में किसी भी सार्वजनिक समारोहों में शामिल होने पर भी फौरी तौर से प्रतिबंध लगा दिया है। दूतावास का कहना है कि कर्मचारी क्रिसमस की छुट्टियों में इस्लामाबाद में किसी भी गैर-जरूरी या अनौपचारिक यात्राओं से परहेज करें।

अमेरिकी दूतावास ने कर्मचारियों से कहा कि उन्हें शहर में कहीं भी निशाना बनाया जा सकता है, इस कारण पूजा स्थलों मसलन चर्च या अन्य किसी बड़ी भीड़ वाले स्थानों पर विशेष पर सतर्कता बरतें और अपनी व्यक्तिगत पहचना को गुप्त रखें। इसके साथ ही कर्मचारियों को यह भी कहा गया है कि वो स्थानीय कानूनों का पालन करें और किसी भी परिस्थिति में खुद की सुरक्षा को लेकर विशेष तौर पर चौकन्ना रहें।

जानकारी के मुताबिक अमेरिकी दूतावास की ओर से इस तरह की सुरक्षा चेतावनी इस कारण जारी की गई है क्योंकि दो दिन पहले ही राजधानी इस्लामाबाद में हुए आत्मघाती बम धमाके में एक पुलिसकर्मी समेत छह अन्य घायल हो गए थे। जिसके बाद राजधानी प्रशासन ने सुरक्षा कारणों से सभी प्रकार की सभाओं और आगामी स्थानीय चुनावों से संबंधित गतिविधियों पर दो सप्ताह के लिए प्रतिबंध लगा दिया है और आगामी 48 घंटों के लिए शहर में हाई अलर्ट घोषित कर दिया है।

अमेरिकी दूतावास ने अपने कर्मचारियों को मैरियट होटल में न जाने की एडवाइजरी इस कारण जारी की है क्योंकि साल 2008 में मैरियट होटल में ही एक आत्मघाती हमला हुआ था। जिसमें हमलावर ने मैरियट होटल के बाहरी गेट में 600 किलो विस्फोटक से भरे एक ट्रक को टक्कर मारकर उड़ा दिया था, जिसमें 60 लोगों की मौत हो गई थी।

Web Title: Pakistan: US Embassy denies staff entry to Islamabad's Marriott Hotel citing 'possible attack'

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे