खून से तरबतर हुआ पाकिस्तान चुनावः मतदान केंद्र में बम धमाका, 25 की मौत, इमरान समर्थकों ने भी की गोलीबारी

By खबरीलाल जनार्दन | Published: July 25, 2018 12:51 PM2018-07-25T12:51:20+5:302018-07-26T08:02:26+5:30

Pakistan Quetta blast in General Election 2018:पाकिस्तान में आज आम चुनाव के लिए मतदान चल रहे हैं। कल नतीजे आने हैं।

Pakistan Quetta blast in General Election 2018: 25 killed, several injured in Quetta blast | खून से तरबतर हुआ पाकिस्तान चुनावः मतदान केंद्र में बम धमाका, 25 की मौत, इमरान समर्थकों ने भी की गोलीबारी

Pakistan Quetta blast in General Election 2018| पाकिस्तान बम धमाका| पाकिस्तान बम ब्लास्ट

लाहौर, 25 जुलाईः पाकिस्तान में इस वक्त आम चुनावों के मतदान जारी है। सुबह 8 बजे शुरू हुआ मतदान दोपहर करीब ग्यारह बजे तक शांतिप्र‌िय ढंग से चलता रहा। लेकिन करीब साढ़े 11 बजे पाकिस्तानी शहर क्वेटा में एक बम धमाका हुआ। पाकिस्तानी पोर्टल दी डॉन के मुताबिक अभी तक हादसे में 25 लोगों की जान जा चुकी है। जबकि कई लोग घायल हैं। यह हमला क्वेटा के तमीर-ए-नाऊ मॉडल स्कूल में धमाका हुआ था।



हालांकि बाद में हालात सुधरने के बाद स्कूल में दोबारा मतदान शुरू करा दिए गए।



 

पाक चुनाव हिंसा : प्रतिद्वंद्वियों के बीच चली गोलियां, एक की मौत

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में आज एक मतदान केंद्र के बाहर दो प्रतिद्वंद्वी दलों के समर्थकों के बीच गोलियां चली जिसमें पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक - ए - इंसाफ का एक कार्यकर्ता मारा गया और दो अन्य घायल हो गए।

पुलिस ने बताया कि यह घटना आम चुनावों के लिए मतदान शुरू होने के बाद स्वाबी जिले के नवां काली में एक मतदान केंद्र के बाहर हुई।

पाकिस्तान में मतदान LIVE: वोटिंग के दौरान क्वेटा में बम ब्लॉस्ट, 25 की मौत, 26/11 के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने डाला वोट

पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार , इमरान की पार्टी के कार्यकर्ताओं की आवामी नेशनल पार्टी के समर्थकों से झड़प हो गई जिसमें पाकिस्तान तहरीक - ए - इंसाफ का एक कार्यकर्ता मारा गया।



 

एक अन्य घटना में लड़काना में एक राजनीतिक शिविर के बाहर पटाखा विस्फोट में चार लोग घायल हो गए।

English summary :
पाकिस्तान बम ब्लास्ट: Pakistan bomb blast in Quetta city during General Election 2018 voting. 25 people died and several injured in Pakistan bomb blast.


Web Title: Pakistan Quetta blast in General Election 2018: 25 killed, several injured in Quetta blast

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे