पाकिस्तान: पीएम शहबाज शरीफ ने इमरान खान को कहा 'प्रमाणित चोर', जानिए क्या है वजह

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 22, 2022 07:59 PM2022-10-22T19:59:31+5:302022-10-22T20:03:54+5:30

शहबाज शरीफ ने तोशाखाना मामले में अयोग्य ठहराये गये देश के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को लताड़ लगाते हुए कहा कि देश को मिले उपहारों को बेचकर अपने जेब में डालने जैसा निम्न काम करने वाले इमरान खान अब 'प्रमाणित चोर' हो गये हैं।

Pakistan: PM Shahbaz Sharif calls Imran Khan disqualified in Toshkhana episode a 'certified thief' | पाकिस्तान: पीएम शहबाज शरीफ ने इमरान खान को कहा 'प्रमाणित चोर', जानिए क्या है वजह

फाइल फोटो

Highlightsइमरान खान "गलत बयानी और गलत घोषणा" करके तोशाखाना मामले में बेनकाब हो गये हैंप्रधानमंत्री शरीफ ने इमरान खान की तीखी आलोचना करते हुए उन्हें "प्रमाणित चोर" तक कह दियाइमरान खान ने तोहफों के पैसों को अपनी जेब में रख लिया, जो दरअसल इस मुल्क का पैसा था

लाहौर: प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने तोशाखाना मामले में अयोग्य ठहराये गये देश के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को लताड़ लगाते हुए कहा कि देश को मिले उपहारों को बेचकर अपने जेब में डालने जैसा निम्न काम करने वाले इमरान खान "गलत बयान और गलत घोषणा" के कारण तोशाखाना मामले में जनता के सामने बेनकाब हो गये हैं।

प्रधानमंत्री शरीफ ने इमरान खान की तीखी आलोचना करते हुए उन्हें "प्रमाणित चोर" तक कह दिया है। पीएम शरीफ ने यह बात कानून मंत्री आजम नज़ीर तरार और अपने सलाहकार अताउल्लाह तरार के साथ लाहौर में हुई एक प्रेस कांफ्रेंस में कही। उन्होंने इमरान खान की अयोग्यता पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कहा कि वो तोशखाना प्रकरण में पूरे मुल्क के सामने "प्रमाणित झूठे और चोर" साबित हुए हैं।

पीएम शहबाज शरीफ ने आरोप लगाया कि इमरान खान "धांधली" करने के बाद सत्ता में आए। इमरान ने दावा किया था कि राज्य के उपहारों की नीलामी की जाएगी लेकिन उन्होंने उससे मिली हुए धन को कोषागार में जमा करने की बजाए अपनी जेब में रख लिया, जो दरअसल जनता का पैसा था, इस मुल्क का पैसा था।

उन्होंने कहा, "मुल्क आपको सलाम करता अगर आप राज्य के मिले उपहारों को बेचने के बाद सारा पैसा राजकोष में जमा करते मैं खुद राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी होते हुए भी आपकी प्रशंसा करता लेकिन आपने पाकिस्तान की आवाम के सामने पूरी सियासत को बदनाम करने का काम किया है।"

इमरान खान के शासनकाल से अपने प्रशासन की तुलना करते हुए पीएम शहबाज ने कहा कि उन्हें भी एक बार कैबिनेट डिवीजन से पैसे देकर राज्य को मिले उपहार खरीदने का खत मिला था। शरीफ ने कहा, "मैंने उस खत का जवाब देते हुए कहा कि नहीं, मुझे कोई अपहार नहीं चाहिए, उन्हें तोशाखाना में जमा करा दिया जाए।"

उन्होंने कहा कि सरकार को मिले उपहारों को अब प्रधानमंत्री आवास में प्रदर्शित किया जा रहा है ताकि आवाम के बीच इस गफलत को दूर किया जा सके कि वे गायब हो गए हैं।

पीएम शरीफ ने कहा, "मैंने सरकार को मिले सभी उपहारों को पीएम हाउस में प्रदर्शित करने का आदेश दिया ताकि लोग जान सकें कि सरकारी उपहारों को किसने बेचा और उससे मिले पैसे को अपनी जेब में डाल लिया।"

इसके साथ ही पीएम शहबाज ने कहा कि इस तरह से मुल्क की बेअदबी करना बेहद शर्मनाक है। एक प्रधानमंत्री द्वारा राज्य के मिले उपहारों को बिना मूल्य के बेचना और उन पैसों को अपनी जेब में रखने से बुरा और क्या हो सकता है।

उन्होंने इमरान खान पर आरोप लगाया कि उनके बनिगला बंगले का निर्माण नियमों की अनदेखी करके हुआ था। शहबाज शरीफ ने कहा, "इमरान खान ने बनिगला के बंगले के अवैध निर्माण को अपनी सरकार बनते ही नियमित कर दिया था। उसके बाद वो रावलपिंडी में मेरी मां का घर गिराने के लिए चले गये थे। यह को उनके बदले की हद थी।”

Web Title: Pakistan: PM Shahbaz Sharif calls Imran Khan disqualified in Toshkhana episode a 'certified thief'

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे