Imran Khan Arrest: जमानत खत्म होने के बाद इमरान खान को गिरफ्तार किया जाएगा, PAK गृह मंत्री ने दी जानकारी

By मनाली रस्तोगी | Published: June 6, 2022 10:49 AM2022-06-06T10:49:53+5:302022-06-06T10:50:48+5:30

पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि अपने विरोधियों को देशद्रोही बताते हुए लोगों को भड़काने और नैतिक और लोकतांत्रिक मूल्यों की पूर्ण अवहेलना करने वाले लोकतांत्रिक समाज में कोई राजनीतिक दल का मुखिया कैसे बन सकता है?

Pakistan Interior Minister Rana Sanaullah says Imran Khan will be arrested once his protective bail expires | Imran Khan Arrest: जमानत खत्म होने के बाद इमरान खान को गिरफ्तार किया जाएगा, PAK गृह मंत्री ने दी जानकारी

Imran Khan Arrest: जमानत खत्म होने के बाद इमरान खान को गिरफ्तार किया जाएगा, PAK गृह मंत्री ने दी जानकारी

Highlightsपाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि पूर्व पीएम के बानी गाला आवास के बाहर सुरक्षा उनकी जमानत समाप्त होने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लेगी।पेशावर उच्च न्यायालय (पीएचसी) ने इमरान खान को 50,000 पाकिस्तानी रुपए के मुचलके के खिलाफ 2 जून को तीन सप्ताह की ट्रांजिट जमानत दी थी।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की जमानत की अवधि समाप्त होने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। द न्यूज के अनुसार, रविवार को राणा ने कहा कि इमरान खान पर महासंघ पर दंगा, देशद्रोह, अराजकता और सशस्त्र हमलों सहित दो दर्जन से अधिक मामलों में आरोप लगाए गए हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व पीएम के बानी गाला आवास के बाहर सुरक्षा उनकी जमानत समाप्त होने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लेगी। रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि अपने विरोधियों को देशद्रोही बताते हुए लोगों को भड़काने और नैतिक और लोकतांत्रिक मूल्यों की पूर्ण अवहेलना करने वाले लोकतांत्रिक समाज में कोई राजनीतिक दल का मुखिया कैसे बन सकता है?

पेशावर उच्च न्यायालय (पीएचसी) ने इमरान खान को 50,000 पाकिस्तानी रुपए के मुचलके के खिलाफ 2 जून को तीन सप्ताह की ट्रांजिट जमानत दी थी। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज ने दावा किया है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सरकार के कार्यकाल में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान, उनकी पत्नी बुशरा बीबी और उनकी दोस्त फराह गोगी की तिकड़ी ने "अरबों" कमाए। 

पीएमएल-एन के नेता अत्ता उल्लाह तरार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, "यह 2019 में शुरू हुआ, जब इमरान खान ने अहसान जमील गुर्जर फराह के पति को एक माफी योजना के तहत 320 मिलियन पाकिस्तानी रुपये की राहत दी।" उन्होंने एक ऑडियो टेप बजाया कथित तौर पर एक बिजनेस टाइकून और उनकी बेटी के बीच की बातचीत, जिसमें खुलासा किया गया कि कैसे फराह ने पूर्व-प्रथम महिला के लिए 'एक उपहार की मांग' की। 

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, बातचीत के दौरान महिला ने अपने पिता से कहा कि फराह गोगी ने कथित तौर पर एक प्रोजेक्ट साइट पर "ताले हटाने" और अपने पिता के खिलाफ एक रिपोर्ट वापस लेने के बदले में पूर्व प्रथम महिला के लिए उपहार के रूप में एक कीमती हीरे की मांग की थी।

Web Title: Pakistan Interior Minister Rana Sanaullah says Imran Khan will be arrested once his protective bail expires

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे